IGMC से PGI चंडीगढ़ रेफर किए गए हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह
Shimla News in Hindi

IGMC से PGI चंडीगढ़ रेफर किए गए हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह
बुधवार को आईजीएमसी में वीरभद्र सिंह के साथ मुलाकात के दौरान मुकेश अग्निहोत्री.

कांग्रेस के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) को फेफड़ों में इन्फेक्शन और सांस लेने में दिक्कत के चलते आईजीएमसी (IGMC) लाया गया था. यहां जांच पड़ताल के बाद डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती करने की सलाह दी थी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) भेजा गया है. इससे पहले, मंगलवार को उन्हें शिमला (Shimla) के आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. बुधवार को उनकी तबीयत में सुधार हुआ था, लेकिन गुरुवार को अब उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है.

इसलिए किए गए थे भर्ती
कांग्रेस के दिग्गज नेता को फेफड़ों में इन्फेक्शन और सांस लेने में दिक्कत के चलते आईजीएमसी लाया गया था. यहां जांच-पड़ताल के बाद डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती करने की सलाह दी थी. इस दौरान उनके शुगर और रूटीन टेस्ट (Test) करवाए गए है, जिनकी रिपोर्ट नॉर्मल आई है. हालांकि, उन्हें तीन दिन तक रहने अस्पताल में रहने को कहा गया है, क्योंकि सुबह और शाम को उन्हें रूटीन में इंजेक्शन लग रहे थे. उन्हें गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने का अनुमान था, लेकिन अब सेहत में सुधार न होता देख अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें चंडीगढ़ (Chandigarh) रेफर किया है.

यह बोले एमएस डॉ. जनकराज



आईजीएमसी शिमला के एमएस डॉ. जनकराज ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को छाती में इंफेक्शन है. शिमला में आजकल धुंध ज्यादा होने के कारण आने वाले दिन में उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो सकती है. इसी कारण उन्हें शिमला से चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है.



सीएम ने फोन कर जाना हाल

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह अस्वस्थ होने की खबर पर सीएम जयराम ठाकुर  (CM Jairam Thakur) ने फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है. सीएम जयराम ठाकुर ने फोन किया और उसके बाद एक ट्वीट कर लिखा कि “आपको शीघ्र स्वास्थ लाभ हो, ईश्वर से ऐसी कामना करता हूँ.”



मुकेश अग्निहोत्री ने की थी मुलाकात
इससे पहले, नेता विपक्ष और कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने बुधवार को आईजीएमसी पहुंच कर दिग्गज नेता का हाल जाना था. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थी. इसके अलावा, कांग्रेस के अन्य नेता भी उनका हाल जानने पहुंच रहे हैं. गौरतलब है कि बीते माह भी वीरभद्र सिंह को तबीयत खराब होने के बाद आईजीएमसी शिमला में भर्ती किया गया था. उस दौरान भी उन्हें तीन दिन तक आईजीएमसी में भर्ती रखा गया था.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की जेलों में बंद कैदियों के आएंगे ‘अच्छे दिन’, उद्योगों में करेंगे काम

HPCA चुनाव: फिर निशाने पर अनुराग ठाकुर, कहा-‘निष्पक्षता की गारंटी नहीं’

कुल्लू में रात को कार में युवक का अपहरण, दो आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

हिमाचल: शिमला में छाए बादल, सूबे के 6 जिलों में बारिश के आसार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading