होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Himachal Pradesh Exit Poll Result: महापोल में BJP-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, बस 4 सीटों से बदल सकता है खेल

Himachal Pradesh Exit Poll Result: महापोल में BJP-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, बस 4 सीटों से बदल सकता है खेल

हिमाचल प्रदेश के एग्जिट पोल में अधिकतर चैनलों ने भाजपा को बहुमत मिलने का अनुमान जताया है.

हिमाचल प्रदेश के एग्जिट पोल में अधिकतर चैनलों ने भाजपा को बहुमत मिलने का अनुमान जताया है.

Himachal Pradesh Exit Poll Result: हिमाचल प्रदेश के एग्जिट पोल में अधिकतर एजेंसियों ने भाजपा को बहुमत के पार दिखाया है ...अधिक पढ़ें

Himachal Pradesh Exit Poll Result: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं. इस चुनाव में सभी एजेंसियों ने भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने का अनुमान लगाया है. हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटें हैं और बहुमत के लिए 35 का आंकड़ा पार करना जरूरी है. तमाम एग्जिट पोल्स (Poll Of Exit Polls) पर नजर डालने पर प्रतीत होता है कि यहां 4 सीटों के इधर से उधर होने पर पूरा खेल ही बदल सकता है.

इंडिया टीवी ने अपने सर्वे में हिमाचल प्रदेश में भाजपा को 35-40 सीटें मिलने का अनुमान जताया है. इसने कांग्रेस को 26 से 31 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. आप को इसने एक भी सीट नहीं दी है. अन्य को 3 सीटें मिलने का अनुमान है.

न्यूड एक्स ने इस राज्य में भाजपा को 32 से 40 जबकि कांग्रेस 27-34 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. इसने भी आप को शून्य सीटें दी है.

रिपब्लिक टीवी भी यहां भाजपा को बहुमत दे रहा है. इसने भाजपा को 34-39 जबकि कांग्रेस 28-33 सीटें मिली हैं.

टाइम्स नाऊ ने भाजपा को 34 से 42 जबकि कांग्रेस को 24-32 सीटें मिलने का अनुमान जताया है.

जी न्यूज ने बार्क के साथ मिलकर सर्वे किया है. उसने भी इस राज्य में भाजपा को 35 से 40 और कांग्रेस को 20 से 25 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है.

इंडिया टुडे ने कांग्रेस को दिया बहुमत
इंडिया टुडे ने अपने एग्जिट पोल में भाजपा को 24 से 34 जबकि कांग्रेस 30 से 40 सीटें मिलने का अनुमान जताया है.

Tags: Assembly election, Exit Poll 2022, Himachal Assembly Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें