इस शिक्षा उत्थान समिति ने 3 साल में 312 बच्चों की शिक्षा पर खर्चे 12 लाख रुपये

मंडी शिक्षा उत्थान समिति का कुनबा और पहुंच बढ़ाने के लिए जिले में तीन महीने का महाअभियान छेड़ा जाएगा.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 2, 2019, 2:26 PM IST
इस शिक्षा उत्थान समिति ने 3 साल में 312 बच्चों की शिक्षा पर खर्चे 12 लाख रुपये
समिति की बैठक मंडी में हुई है.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 2, 2019, 2:26 PM IST
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की शिक्षा उत्थान समिति गरीब और जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए मददगार साबित हो रही है.शिक्षा उत्थान समिति तीन साल में अब तक 12 लाख रुपये खर्च करके जरूरतमंद बच्चों को उच्चशिक्षा मुहैया करवा चुकी है. समिति का यह सिलसिला इसी प्रकार से जारी है.

ये बोले एडीसी
करीब एक वर्ष बाद समिति की बैठक में एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर शिक्षा उत्थान समिति का गठन किया था. समिति का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक मदद पहुंचाना है. समिति की गतिविधियों को और बेहतर तरीके से चलाने के लिए अगली बैठक में गवर्निंग बॉडी का गठन किया जाएगा और एक मैनेजिंग टीम बनाई जाएगी. इससे समिति के कामकाज को व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ाया जा सकेगा. समिति हर तीन महीने में बैठक करेगी.

मौके पर एडीसी मंडी ने सभी जरूरतमंद बच्चों और दानी सज्जनों से समिति से जुड़ने की अपील की. उन्होंने कहा किसी भी बच्चे को शिक्षा के लिए मदद की जरूरत हो तो मामला समिति के ध्यान में लाएं, जो लोग बच्चों की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद करने के इच्छुक हों, वे संबंधित एसडीएम से इसे लेकर मिलें.

पढ़ाई के इच्छुक यहां करें संपर्क
इसके अलावा उपायुक्त कार्यालय या सचिव जिला रैडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि मंडी शिक्षा उत्थान समिति का कुनबा और पहुंच बढ़ाने के लिए जिले में तीन महीने का महाअभियान छेड़ा जाएगा. इसके तहत जनता और प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से जिलेभर में अधिक से अधिक लोगों को समिति से जोड़ा जाएगा. समिति के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रचार-प्रसार के सभी माध्यमों का प्रयोग किया जाएगा.

ये रहे मौजूद
Loading...

बैठक में एसडीएम जोगिंदर नगर अमित मेहरा, एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा, सहायक रजिस्टार कॉपरेटिव सोसायटी रजनीश कुमार, जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया, समिति के संस्थापक सदस्य राजा सिंह मल्होत्रा, मातुल मल्होत्रा, सुधांशू कपूर, रोटरी क्लब जोगिंदर नगर व खत्री सभा मंडी के अध्यक्ष सहित गैर सरकारी, सरकारी सदस्य और विभिन्न शिक्षण संस्थानों एवं समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें: PHOTOS:हिमाचल: पिता को बचाने 2 बेटियां भाई सहित नदी में कूदी

चंबा में स्कूल पर लैंडस्लाइड: ऐसे बची 64 बच्चों की जान

PHOTOS: सुंदरनगर में बारिश का रौद्र रूप, कार पर गिरा पेड़

वीडियो जारी कर नाबालिग लड़की ने कहा- मेरे साथ हुआ था गैंगरेप

महिलाओं के वेश में बच्चा चुराने घुसे 2 युवक, परिवार पर हमला

कामधेनु मंच को केंद्र से मिली नए प्रोजेक्ट की स्वीकृति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...