Home /News /himachal-pradesh /

धर्मशाला: जिला जेल में आने वाले कैदियों को किया जा रहा क्वारंटीन, जेल के अंदर बना सेंटर

धर्मशाला: जिला जेल में आने वाले कैदियों को किया जा रहा क्वारंटीन, जेल के अंदर बना सेंटर

जेल में आने वाले कैदियों को जेल में क्वारंटीन किया जा रहा है.

जेल में आने वाले कैदियों को जेल में क्वारंटीन किया जा रहा है.

जिला जेल में बाहर से आने वाले कैदियों (Prisoners) को धर्मशाला: जिला जेल में आने वाले कैदियों को किया जा रहा क्वारंटीन किया जा रहा है. जेल के एक ब्लॉक में क्वारंटीन (Quarantine) सेंटर बनाया गया है. कोरोना(Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुये जिला प्रशासन विशेष सावधानी बरत रहा है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :
कांगड़ा. जिला कांगड़ा (Kangra) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को लेकर लाला लाजपत राय जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला का प्रशासन भी सतर्क हो गया है. जेल में बाहर से आने वाले कैदियों (Prisoners) को क्वारंटीन किया जा रहा है. इसके लिए जेल के एक ब्लॉक को बाकायदा क्वारंटीन (Quarantine) सेंटर बनाया गया है. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जिला प्रशासन विशेष सावधानी बरत रहा है.

जिला कारागार से कैदियों को समय-समय पर कोर्ट में पेशी के लिए भी लाया जाता है. यही नहीं बीमारी की हालत में कैदियों के स्वास्थ्य की जांच करवाने के लिए अस्पताल भी भेजा जाता है. इन कैदियों के वापस जिला कारागार लौटने पर उन्हें अलग से क्वारंटीन किया जा रहा है. लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर जेल प्रशासन भी कैदियों की सुरक्षा को लेकर विशेष एहतियात बरत रहा है. बता दें कि इस वक्त जिला कारागार में 303 कैदियों को रखने की क्षमता है, जबकि वर्तमान में कारागार में 324 कैदी हैं.

हिमाचल: पिछले चौबीस घंटे में प्रदेश में मिले कोरोना के 445 नए मरीज, तेजी से बढ़ रहा है आंकड़ा

ओपन एयर कैदियों की संख्या 27  है और 16 के करीब महिला कैदी हैं. जिला कारागार धर्मशाला के डिप्टी सुप्रीटेंडेंट विकास भटनागर ने कहा कि जो भी कैदी बाहर से आ रहे हैं, उन्हें अलग से क्वारंटीन में रखा जा रहा है. बाहर से आने वाले कैदियों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना पड़ता है. ऐसे में संख्या बढ़ने के चलते मौजूदा ब्लॉक के कैदियों को दूसरे ब्लॉक में रखा गया है. साथ ही इस ब्लॉक को क्वारंटीन वॉर्ड में तब्दील कर दिया गया है. जो कैदी इकटठा आ रहे हैं और जो अकेले आ रहा है, उन्हें उसी आधार पर क्वारंटीन किया जा रहा है.

Tags: Central Jail, Corona, Himachal news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर