VIDEO: लाहौल-स्पीति हेलिकॉप्टर से आज पहुंचाई गईं 189 EVM और VVPAT

चुनाव आयोग ने सोमवार को विशेष हेलीकाप्टर से 189 ईवीएम और वीवीपैट मशीनें केलांग भिजवा दिया है. हिमाचल प्रदेश में मतदान आखिरी चरण यानि 19 मई को है.

  • Share this:
भारतीय निर्वाचन आयोग ने बीते रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखें मुकर्रर कर दी. हिमाचल प्रदेश में मतदान आखिरी चरण यानि 19 मई को है. चुनाव आयोग ने सोमवार को विशेष हेलीकाप्टर से 189 ईवीएम और वीवीपैट मशीनें केलांग भिजवा दिया है. रोहतांग दर्रे के देर से खुलने की आशंकाओं के मदे्दनजर चुनाव आयोग ने विशेष हेलिकॉप्टर से वीवीपैट और ईवीएम मशीनें भुंतर से केलांग पहुंचायी हैं. मंडी लोकसभा के अंतर्गत आने वाले लाहौल–स्पीति विधानसभा चुनाव क्षेत्र, देश के सबसे दुर्गम और कठिन क्षेत्र माना जाता है. जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति का सम्पूर्ण क्षेत्र अभी भी 5 से 10 फीट तक बर्फ से ढंका हुआ है.



रविवार को निर्वाचन आयोग द्वारा आचार संहिता लागू करने की घोषणा के साथ ही हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग ने भी विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए कमर कस ली है. लाहौल-स्पीति जिला के निर्वाचन तहसीलदार दोरजे ठाकुर ने बताया कि पवन हंस हेलिकॉप्टर द्वारा कुल्लू के भुंतर हवाई अडडे से लाहौल के लिए 183 वीवीपैट और ईवीएम मशीनें केलांग पहुंचाए गए हैं.



उन्होंने बताया कि 2019 लोक सभा चुनाव में कुल 23407 जिनमें से 11739 महिला और 11668 पुरूष मतदाता वोट डालेंगे, जिसके लिए लाहौल में 63 और स्पीति में 29 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं.





(केलांग से प्रेम लाल की रिपोर्ट)
यह भी पढ़ें: सिगरेट का कश लगाते स्कूली लड़के-लड़कियों का VIDEO वायरल



BJP चुनाव में लाभ के लिए आधी-अधूरी योजनाओं का उद्घाटन कर रही है : कांग्रेस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज