Home /News /himachal-pradesh /

लाहौल घाटी में 2 दिन धुंआधार बर्फबारी के बाद मौसम हुआ साफ, धूप खिलने से लोगों ने ली राहत की सांस

लाहौल घाटी में 2 दिन धुंआधार बर्फबारी के बाद मौसम हुआ साफ, धूप खिलने से लोगों ने ली राहत की सांस

लाहौल में दो दिन धुंआधार बर्फबारी के बाद मौसम साफ हो गया है और धूप खिल गई है.

लाहौल में दो दिन धुंआधार बर्फबारी के बाद मौसम साफ हो गया है और धूप खिल गई है.

Snowfall in Himachal: हिमाचल प्रदेश में लाहौल में मौसम के साफ होने से समूचा जनजातीय इलाका बर्फ की सफेद चादर से ढंक गया है. जिससे घाटी का नजारा बेहद मनमोहन हो गया है. मौसम के साफ होते ही स्थानीय लोग अपने घरों के छतों के उपर से बर्फ हटाते हुयें नजर आए. केलांग तथा आसपास के इलाकों में दिन के समय तापमान में भी मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. जिसके चलते लोग अपने घरों के बाहर धूप सेंकते नजर आये.

अधिक पढ़ें ...

प्रेमलाल

लाहौल. लाहौल घाटी (Lahaul Valley) में दो दिन बर्फबारी (Snowfall) के बाद मौसम (Weather) साफ हो गया है. धूप खिलने से लोगों ने राहत की सांस ली है. अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) के नार्थ और साउथ हिस्से में दो से ढाई फीट तक बर्फ गिरी है. घाटी के भीतर और मनाली की ओर जाने वाले सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही फिलहाल ठप हो गई है.

करीब दो दिन बर्फबारी के बाद लाहौल घाटी में मौसम ने करवट बदल दी है. आज घाटी में मौसम सुबह से साफ हो गया है, जिसके चलते घाटी के लोगों ने राहत की सांस ली है. अब तक घाटी में विभिन्न इलाकों में छह इंच से ढाई फीट तक बर्फ गिरी है. अटल टनल रोहतांग के नार्थ और साउथ पोर्टल में दो से ढाई फीट तक बर्फ गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं चंद्रा घाटी के सिस्सू, शूलिंग आदि इलाकों में एक फीट से ज्यादा बर्फ गिरी है.

सीमा सड़क सुरक्षा संगठन ने रास्ते से बर्फ हटाना शुरू किया

हालांकि सीमा सड़क सुरक्षा संगठन ने सितंगरी से तांदी पुल तक के सड़क मार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है. उसी प्रकार अटल टनल रोहतांग के नोर्थ र्पोटल से सिस्सू की ओर बर्फ हटाने का काम शुरू हो चुका है.

समूचा इलाका बर्फ से ढंका

मौसम के साफ होने से समूचा जनजातीय इलाका बर्फ की सफेद चादर से ढंक गया है. जिससे घाटी का नजारा बेहद मनमोहन हो गया है. मौसम के साफ होते ही स्थानीय लोग अपने घरों के छतों के उपर से बर्फ हटाते हुयें नजर आए.

केलांग तथा आसपास के इलाकों में दिन के समय तापमान में भी मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. जिसके चलते लोग अपने घरों के बाहर धूप सेकते नजर आये, जबकि घाटी के दूसरे इलाकों में दिन को भी ठंडी हवायें चलती रहीं. लोग अपने घरों के भीतर ही दुबकने को मजबूर हो गए हैं.

Tags: Snow fall, Snowfall in Himachal

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर