Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: अल्पमत में रही ‌BJP ने लाहौल स्पीति पंचायत समिति अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया

हिमाचल: अल्पमत में रही ‌BJP ने लाहौल स्पीति पंचायत समिति अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया

जीत के बाद मंत्री मारकंडा के साथ भाजपा पदाधिकारी.

जीत के बाद मंत्री मारकंडा के साथ भाजपा पदाधिकारी.

Lahual Spiti Panchayat Samitte elections: कोरम पूरा होने पर एसडीएम और बीडीओ ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों से एकमत होकर चुनाव के लिए प्रस्ताव रखा था, लेकिन अधिकांश सदस्यों ने इसके लिए वक्त मांगा था. ऐसे में सोमवार को बीडीसी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मनोनीत कर लिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    केलांग. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में हाल ही में पंचायत चुनाव हुए थे. चुनावों में कांग्रेस का दबदबा रहा था. पंचायत समिति में अल्पमत में होने के बाद भी भाजपा ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है. निर्दलीय को उपाध्यक्ष बनाया गया है. लाहौल में पूर्व विधायक रवि ठाकुर के वार्ड नंबर-12 से भाजपा समर्थित सोनम टशी को बीडीसी अध्यक्ष बनाया गया है. त्रिलोकनाथ वार्ड दो से राकेश सिंह को उपाध्यक्ष चयनित किया है.

    पंचायत समिति गठन के दूसरी बैठक में चुनाव हुआ है. चुनाव में भाजपा के समर्थन में सात, कांग्रेस के पांच और तीन आज़ाद उम्मीदवार जीत कर आये थे. आज़ाद सदस्य को उपाध्यक्ष पद देने से भाजपा ने दोनों पद झटक लिए हैं. बीडीसी के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष भाजपा समर्थित उम्मीदवार बने हैं.

    पहले नहीं हुआ था कोरम पूरी

    10 अक्तूबर को कोरम पूरा होने के बावजूद सदन में सहमति नहीं बनने से पंचायत समिति लाहौल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव टल गया था. उस दिन एसडीएम केलांग प्रिया नागटा ने सबसे पहले नवनिर्वाचित 15 पंचायत समिति सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी. कोरम पूरा होने पर एसडीएम और बीडीओ ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों से एकमत होकर चुनाव के लिए प्रस्ताव रखा था, लेकिन अधिकांश सदस्यों ने इसके लिए वक्त मांगा था. ऐसे में सोमवार को बीडीसी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मनोनीत कर लिए हैं.

    कौन कहां से जीता है

    15 सदस्यीय पंचायत समिति में तिंदी वार्ड से रीता, उदयपुर से शीला, तिंगरेट से दलीप सिंह, त्रिलोकनाथ से राकेश सिंह, थिरोट से दिनेश कुमार, जाहलमा वार्ड से प्रोमिला, शांशा से हीरा दासी, गोहरमा से प्रोमिला, तांदी से भावना, गौशाल से विपिन शाशनी, केलांग से केसंग, कोलंग से टशी सोनम, कारदंग से नवांग, गोंदला से प्रोमिला और सिस्सू से अंजू देवी बीडीसी लाहौल में चुनाव जीत कर आई है. तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने बीडीसी के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ अध्यक्ष टशी सोनम व उपाध्यक्ष राकेश सिंह को बधाई दी है. बता दें कि अब 21 अक्तूबर को लाहौल-स्पीति जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की ताजपोशी होनी है.

    Tags: BJP Congress, Himachal Politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर