काजा में नदी में गिरी गाड़ी, दोनों घायल एयरलिफ्ट कर लाए गए शिमला
Keylong News in Hindi

काजा में नदी में गिरी गाड़ी, दोनों घायल एयरलिफ्ट कर लाए गए शिमला
काजा में नदी में गिरी कार.

Kaza Car Accident: प्रशासन ने सरकार से हेलिकॉप्‍टर (Helicopter) की मांग रखी और सरकार ने घायलों को काजा से आईजीएमसी (IGMC) शिमला पहुंचाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 7:41 AM IST
  • Share this:
काजा. हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति जिले के काजा (Kaza) उपमंडल में एक कार नदी (River) में गिर गई. हादसे (Accident) में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें बाद में एयरलिफ्ट कर शिमला (Shimla) लाया गया है. गाड़ी में एक महिला और पुरुष सवार थे. घटना बुधवार दोपहर की है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को काजा-ताबो मार्ग (Kaza Tabo Road) पर शिगो के पास स्पीति नदी में एक कार गिर गई. हादसे के बाद गाड़ी नदी के बीच में फंस गई. दोनों सवारों को रेस्क्यू करने में दिक्कत हुई. प्रशासन ने लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया. चोट और पानी ठंडे पानी की वजह से सवारों की हालत खराब थी. घायलों की पहचान सोनम तंदुप (32) और राज कुमारी निवासी काजा के रूप में हुई है.

शिमला लाए गए दोनों घायल
घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए स्पीति प्रशासन ने प्रदेश सरकार से हेलीकॉप्टर की मांग की और घायलों को रेस्क्यू कर आईजीएमसी शिमला भेजा. बता दें कि लाहुल-स्‍पीति जनजातीय जिला है. काजा से शिमला की दूरी 470 किमी है. सड़क और स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं भी अन्‍य जिलों की तरह नहीं हैं. ऐसे में कोई हादसा होने पर अस्‍पताल पहुंचाने में भी लंबा अंतराल लगता है. इसी कारण प्रशासन ने सरकार से हेलिकॉप्‍टर की मांग रखी और सरकार ने घायलों को काजा से आईजीएमसी शिमला पहुंचाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज