COVID-19: BRO के 250 मजदूरों में से 39 कोरोना पॉजिटिव, अब कोविड रिपोर्ट के बिना लाहौल में नहीं होगी एंट्री

चीन ने अधिकारियों से अनिवार्य कोविड-19 टीकाकरण पर रोक लगाने के लिए कहा है (प्रतीकात्मक फोटो)

चीन ने अधिकारियों से अनिवार्य कोविड-19 टीकाकरण पर रोक लगाने के लिए कहा है (प्रतीकात्मक फोटो)

Corona Virus in Himachal: हिमाचल में गुरुवार को 6 संक्रमितों की मौत हुई है. सूबे में गुरुवार को 621 केस रिपोर्ट हुए हैं. हिमाचल में अब तक 67511 केस रिपोर्ट हुए हैं. अब तक 1083 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
केलांग. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में बर्फबारी (Snowfall) के चलते फंसे 250 मजदूरों में 39 मजदूर कोरोना (Corona Virus) संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जांच में 71 सैंपलों में से 39 सैंपल पॉजटिव पाए गए हैं. ऐसे में अब लाहौल में हड़कंप मच गया है. बीआरओ के ये मजदूर लेह (Leh) जा रहे थे. लेकिन दारचा से आगे भारी हिमपात के चलते लेह हाईवे बंद है. इसलिए ये मजदूर दारचा और जिस्पा के आसपास फंसे हुए हैं.

लाहौल में काफी दिन से कोरोना का मामला रिपोर्ट नहीं हुआ था. दो माह बाद यहां एक केस रिपोर्ट हुआ था लेकिन अब 39 केस रिपोर्ट हुए हैं. लाहौल में गुरुवार को कुल 244 सैंपल जांच के लिए गए थे. ऐसे में लाहौल स्पीति के डीसी पंकज राय ने मजदूरों के लिए कोरोना रिपोर्ट कंपल्सरी कर दी है. डीसी लाहौल ने शुक्रवार को जारी आदेशों में कहा है कि लेह जाने वाले सभी मजदूरों को लाहौल से गुजरने के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी.

डीसी लाहौल स्पीती ने जारी किए आदेश.


क्या बोले डीसी
डीसी पंकज राय ने अपने आदेशों में कहा कि दो दिन में 43 मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में अब लाहौल से गुजरने वालों को 72 घंटे पहले करवाए गए कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. नेगेटिव रिपोर्ट पेश करने वाले को ही लाहौल में एंट्री दी जाएगी. लाहौल में फिलहाल, 42 एक्टिव केस हैं.

हिमाचल में बढ़ रहे मामले

हिमाचल में गुरुवार को 6 संक्रमितों की मौत हुई है. सूबे में गुरुवार को 621 केस रिपोर्ट हुए हैं. हिमाचल में अब तक 67511 केस रिपोर्ट हुए हैं. अब तक 1083 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज