'रोहतांग टनल का नाम अटल टनल करना लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़'

कांग्रेस के पूर्व मंत्री ठाकुर सिंह भरमौर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने रोहतांग टनल का सपना देखा था. लेकिन जब टनल का काम पूरा होने जा रहा है, तब इसका नाम बदला जा रहा है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 3:36 PM IST
'रोहतांग टनल का नाम अटल टनल करना लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़'
पू्र्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौर
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 3:36 PM IST
पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वारिष्ठ नेता ठाकुर सिंह भरमौर ने रोहतांग टनल का नाम अटल टनल करने पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने रोहतांग टनल का सपना देखा था. आज जब टनल का सपना पूरा होने जा रहा है, तब इसका नाम बदला जा रहा है.

साल 2010 में तत्कालीन कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस टनल का शिलान्यास किया था. इस टनल के निर्माण के लिए लगभग 13 सौ करोड़ का बजट भी पास किया था.  इस टनल का निर्माण पूर्व इस्पात मंत्री वीरभद्र सिंह सहित कई स्थानीय कांग्रेसी नेताओं के अथक प्रयास का नतीजा है. ऐसे में रोहतांग टनल का नाम अटल टनल करना हजारों लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है.

ठाकुर सिंह भरमौर  ने कहा रोहतांग खुद में विश्व-विख्यात है, ऐसे में टनल का नाम रोहतांग टनल को अटल टनल नाम देना उचित नहीं है. उन्होंने प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार से मांग किया है कि इस टनल का काम जल्दी से पूरा किया जाए, ताकि देश की सुरक्षा के साथ-साथ लाहौल-स्पीति, पांगी, लेह-लद्दाख के लोगों को साल भर बिना रूकावट के आवाजाही में सहूलियत मिल सके.

निर्माणाधीन टनल में सता पक्ष के कुछ लोगों के बस चलाने की मांग का भी विरोध करते हुए पूर्व  मंत्री ने कहा बस चलने से टनल के निर्माण कार्य में बेवजह देरी होगी.

(प्रेम लाल की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर