अपना शहर चुनें

States

लाहौल-स्फीति में एक मात्र सीट के लिए चार उम्मीदवारों के बीच चल रही जोरआजमाइश

ज्ञालछन ठाकुर,अध्यक्ष, लाहौल-स्पीति कांग्रेस कमेटी
ज्ञालछन ठाकुर,अध्यक्ष, लाहौल-स्पीति कांग्रेस कमेटी

लाहौल-स्फीति से एक मात्र विधानसभा सीट के लिए चार उम्मीदवार चुनावी मैदान में बचे रह गए हैं. वे अपने पक्ष में वोट डालने के लिए दिन रात मतदाताओं से घर घर जा कर मिल रहे है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में लाहौल-स्फीति से एक मात्र विधानसभा सीट के लिए चार उम्मीदवार चुनावी मैदान में बचे रह गए हैं. कांग्रेस पार्टी से रवि ठाकुर,भाजपा के डॉक्टर रामलाल मारकंडा, निर्दलीय उम्मीदवार सुर्दशन व कांग्रेस पार्टी से बागी हुए राजिन्द्र कारपा अपने पक्ष में वोट डालने के लिए दिन रात मतदाताओं से घर घर जा कर मिल रहे है.

यहां दोनो बड़ी पार्टी कांग्रेस व भाजपा जीत का वादा कर रही है, लेकिन दोनों ही पार्टियों से टिकट नहीं मिलने के चलते असंतुष्ट नेता इनका समीकरण बिगाड़ सकते हैं.

जिला कांग्रेस कमेटी ने टिकट नहीं मिलने से बागी हुये निर्दलीय उम्मीदवार राजिन्द्र कारपा, उनके समर्थन में उतरे पूर्व विधायक एवं प्रदेश बूल फेडरेशन के अध्यक्ष रघुवीर सिंह ठाकुर, पूर्व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रपटन और पूर्व टी ए सी सदस्य ध्यान सिंह को पार्टी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है.



इन उम्मीदवारों के अनाप शनाप बोलने पर जिला कांग्रेस कमेटी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा सोनिया गांधी,प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुखविंद्रर सिंह सुक्खु को शिकायत कर इन लोगों के खिलाफ उचित कार्यवाही करवाने को कहा है.
इससे इतर लाहौल-स्फीति कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ज्ञालछन ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने गत पांच वर्षों में बहुत से विकास के कार्य किए हैं और हम अपने प्रत्याशी के लिए आम मतदाताओं से इन्हीं विकास के आधार पर वोट मांगेंगे.

(प्रेम लाल की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज