लाइव टीवी

हैंगर मिलते ही शुरू हो जाएगी हेली एंबुलेंस सेवा : डॉ. रामलाल मारकंडा

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 3, 2019, 3:33 PM IST
हैंगर मिलते ही शुरू हो जाएगी हेली एंबुलेंस सेवा : डॉ. रामलाल मारकंडा
स्थानीय लोगों ने की हेली एंबुलेंस सुविधा शीध्र शुरू करने की मांग

कुल्लू में हेली एंबुलेंस को कहां रोकना और पार्क करना है उसे लेकर बातचीत चल रही है. हैंगर मिलते ही जरूरतमंद लोगों के लिए हेली एंबुलेंस सेवा उपलब्ध हो जाएगी.

  • Share this:
केलांग. हिमाचल में लाहौल-स्पीति (Lahaul And Spiti) जिला प्रदेश के सबसे दुर्गम स्थानों में शुमार है. यह जिला सर्दियों के दौरान बर्फ गिरना (Snow Fall) शुरू होते ही शेष दुनिया से कट जाया करता है. इसके चलते जरूरत के समय लोगों को स्वास्थ्य सुविधा (Health Facilities) तत्काल नहीं मिल पाती है. ऐसे में आपातकाल परिस्थिति में कई बार बीमार की जान भी चली जाती है. भाजपा (BJP) ने सत्ता में आते ही हेली एंबुलेंस (Heli Ambulance) सेवा शुरू करने की घोषणा की थी. उसी कड़ी में हिमाचल सरकार से इस सेवा को कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है. स्विजरलैंड की कम्पनी के साथ एमओयू (MoU) भी साईन हो चुका है. मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कहा कि कुल्लू में हैंगर मिलते ही हेली एंबुलेंस सेवा शुरू हो जाएगी.

मुफ्त में उपलब्ध होगा हेली एंबुलेंस

मंत्री मारकंडा के अनुसार कुल्लू (Kullu) में हैंगर (Hangar) नहीं मिलने के कारण हेली एंबुलेंस सेवा शुरू होने में देरी हो रही है. ऐेसे में लाहौल-स्पीति के लोगों की एक आशा की किरण खटाई में पड़ती दिख रही है. स्थानीय लोगों ने सरकार से मांग की है कि उनकी मांग को पूरा किया जाए ताकि कबाईली क्षेत्र के लोगों को हेली एंबुलेंस सेवा का लाभ मिल सके.

मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कहा कि बीमार व्यक्ति को यह हेली एंबुलेंस एक फोन कॉल पर मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा.


इस बारे में डॉ. रामलाल मारकंडा (Dr. Ramlal Markanda) ने कहा कि कुल्लू में हेली एंबुलेंस को कहां रोकना और पार्क करना है उसे लेकर बातचीत चल रही है. हैंगर मिलते ही जरूरतमंद लोगों के लिए हेली एंबुलेंस सेवा उपलब्ध हो जाएगी. उन्होंने कहा कि बीमार व्यक्ति को यह हेली एंबुलेंस एक फोन कॉल पर मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा.

(लाहौल-स्पीति से प्रेम लाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - जयराम सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, 5 नवंबर से करेगी प्रदर्शन
Loading...

ये भी पढ़ें - कुल्लू में भालू और युवक के बीच हुई गुथमगुत्थी, लहूलुहान हुआ किसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए केलांग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...