Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: हिमाचल का लाहौल-स्पीति वैक्सीनेशन में अव्वल, 100% लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

COVID-19: हिमाचल का लाहौल-स्पीति वैक्सीनेशन में अव्वल, 100% लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

सभी पात्र लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने के लिए प्रभावी रणनीति बना कर टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा.  (सांकेतिक तस्वीर)

सभी पात्र लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने के लिए प्रभावी रणनीति बना कर टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा. (सांकेतिक तस्वीर)

Corona Vaccination in Himachal: लाहौल स्पीति में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के 8319, 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के 4897 और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 2954 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक लगाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    लाहौल स्पीति. हिमाचल प्रदेश का जनजातीय लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) जिला 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की शत-प्रतिशत जनसंख्या को कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) की पहली खुराक लगाने वाला प्रदेश का पहला जिला बना है. जिले में कार्यरत सभी कर्मचारियों और स्थानीय लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी हैं. जिला में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के 8319, 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के 4897 और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 2954 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक लगाई गई है.

    जिले में स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं, अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं और राज्य के प्राथमिकता समूह वाले सभी पात्र लाभार्थियों को भी वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है. उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि जिले में सभी पात्र लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने के लिए प्रभावी रणनीति बना कर टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है. जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के साथ जन प्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग रहा. जिले में कई इलाकों में इंटरनेट सुविधा व संचार सुविधा नहीं होने  की दिक्क़तों के बावजूद आशा वर्कर ने सराहनीय कार्य करते हुए घर-घर जाकर लोगो को वैक्सीनशन के प्रति जागरूक किया.

    Himachal Cabinet: जारी रहेंगी कोरोना पाबंदियां, कामगारों के बच्‍चों को मिली बड़ी सौगात, जानें कैबिनेट के 25 बड़े फैसले

    जिला ने वैक्सीन को लेकर एक नया आयाम स्थापित किया

    बता दें कि विश्व के सबसे ऊंचे गांव कॉमिक कोरोना के खिलाफ वैक्सीन की पहली डोज 100 प्रतिशत लगवाने में देश भर में पहला गांव था. इसके बाद पूरे लाहौल स्पीति जिले के अन्य गांवों ने भी वैक्सीन के प्रति उत्साह दिखाया और जिला लाहौल स्पीति भी प्रदेश भर में पहली डोज लगवाने वाला पहला जिला बन गया. लाहौल स्पीति के लोगों के सहयोग से आज देश भर में जिला ने वैक्सीन को लेकर एक नया आयाम स्थापित किया है.

    Tags: Corona vaccination, Corona vaccine news, Corona Virus

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर