दलित महिला के साथ छेड़छाड़ व रेप करने की कोशिश में ITBP जवान गिरफ्तार

लाहौल घाटी में ITBP कैंप कारगा के जवान द्वारा दलित महिला के साथ छेड़छाड़ व रेप करने की कोशिश की घटना सामने आई है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 23, 2019, 8:03 AM IST
दलित महिला के साथ छेड़छाड़ व रेप करने की कोशिश में ITBP जवान गिरफ्तार
दलित महिला के साथ छेड़छाड़ व रेप करने की कोशिश में ITBP जवान गिरफ्तार
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 23, 2019, 8:03 AM IST
हिमाचल प्रदेश के लाहौल घाटी में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) कैंप कारगा के जवान द्वारा दलित महिला के साथ छेड़छाड़ व रेप करने की कोशिश की घटना सामने आई है. केलांग पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया है. वहीं इस शर्मनाक घटना के बाद से लाहौल घाटी के लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है. लोगों ने आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने समेत कारगा कैंप से हटाने की मांग की है. बता दें कि आईटीबीपी कैंप कारगा में तैनात जवानों द्वारा पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दिए जा चुके हैं.

पूरा मामला 

दो दिन पहले शाम के वक्त आईटीबीपी कैंप का जवान गांव की दलित महिला के घर दूघ लेने के बहाने अंदर घुस गया. इसके बाद से उसे घर में अकेली पाकर उसके साथ छेड़छाड़ और रेप करने की कोशिश की. इसके बाद ग्राम पंचायत में बीते शनिवार को आयोजित बैठक में उक्त आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

मुख्यमंत्री को भेजा प्रस्ताव

आईटीबीपी के अधिकारियों से ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए उनसे जवान को हटाने की मांग की है. वहीं इस तरह की घटना दुबारा न हो, इसके लिए असिस्टेंट कमांडेंट कुलदीप से मुकालत कर महिला ने आपबीती सुनाई. इस दौरान पंचायत के प्रधान, उपप्रधान, पूर्व प्रधान समेत दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे.  उन्होंने  मुख्यालय केलांग आकर उपमंडल अधिकारी अमर नेगी के माध्यम से होम मिनिस्टर, मुख्यमंत्री आदि को प्रस्ताव भेजा है.

वहीं पुलिस थाना केलांग ने पीड़ित के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया गया है.

(केलांग से प्रेम लाल की रिर्पोट)
Loading...

ये भी देखें:- VIDEO: ये हैं लाहौल घाटी के खराब सड़क मार्ग 

ये भी पढ़ें:- मंत्री ने कहा- बंजार बस हादसे में मालिक को नहीं दी क्लीनचिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए केलांग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 8:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...