लाइव टीवी

लाहौल स्पीति : सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों की अनुपस्थिति का मामला गर्माया
Keylong News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 23, 2020, 2:42 PM IST
लाहौल स्पीति : सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों की अनुपस्थिति का मामला गर्माया
कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में कोई भी विकास कार्य नहीं हुए.

भाजपा (BJP) को सत्ता में आए दो साल से अधिक का समय हो गया है, लेकिन इन दो वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा लाहौल-स्पीति (Lahaul Spiti) में कोई भी नया काम नहीं किया गया. जो काम कांग्रेस (Congress) सरकार के कार्यकाल के दौरान शुरू किए गए थे उन्हीं कामों को आगे बढ़ाया जा रहा है.

  • Share this:
केलांग. सुशासन व अनुशासन का दंभ भरने वाली सरकार के कार्यकाल के दौरान जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति से सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों का जिले से बाहर जाना व अपने कार्यस्थल से गायब रहना सत्तासीन पार्टी को कटघरे में खड़ा करता है. यह कहना है जिला लाहौल-स्पीति के पूर्व कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञालछन ठाकुर का. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) को सत्ता में आए दो साल से अधिक का समय हो गया है, लेकिन इन दो वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा लाहौल-स्पीति (Lahaul Spiti) में कोई भी नया काम नहीं किया गया. जो काम कांग्रेस (Congress) सरकार के कार्यकाल के दौरान शुरू किए गए थे उन्हीं कामों को आगे बढ़ाया जा रहा है. इस दौरान ज्ञालछन ठाकुर ने प्रदेश का विकास डबल इंजन की सरकार से करने की बात पर प्रदेश सरकार व स्थानीय विधायक पर चुटकी ली.

सरकारी कार्यालयों में नहीं हो रहा काम

उन्होंने कहा कि हाल में जनजातीय क्षेत्र में तीन से चार फुट बर्फबारी हुई. इस दौरान अखबारों से पता चला कि 186 सरकारी कर्मचारी हेडक्वार्टर से बाहर हैं. जबतक ये कर्मचारी और अधिकार हेडक्वार्टर में नहीं आएंगे तबतक सरकारी काम कैसे होंगे. उन्होंने कहा कि लोग अपने निजी कामों के उद्देश्य से सरकारी विभागों में आते हैं, लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों के नहीं होने के कारण उन्हें मायूस होकर घर लौट जाना पड़ता है.

जिला लाहौल-स्पीति के पूर्व कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञालछन ठाकुर ने कहा कि अनुपस्थित कर्मचारियों को अपने कार्यस्थल पर उपस्थित होने का आदेश जारी किया जाए.


उन्होंने कहा कि मीडिया ने जिस प्रकार से इस तथ्य को उजागर किया है और आम जनता तक जानकारी पहुंचाई है उससे मीडिया के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि जो भी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी कबाईली जिला लाहौल-स्पीति से बाहर गए हैं और अपने कार्यस्थल पर नहीं हैं उन्हें तुरंत अपने कार्यस्थल पर उपस्थित होने का आदेश जारी किया जाए ताकि लोगों को किसी किस्म की दिक्कत न आए.

(लाहौल स्पीति से प्रेम लाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - सीएम धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में करेंगे एक दर्जन से अधिक उद्घाटन व शिलान्यासये भी पढे़ं - भूस्खलन : 8 दिन से बंद है झुलाड़ा मार्ग, 3 पंचायत के सैकड़ों लोग प्रभावित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए केलांग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर