Snowfall in Himachal: 7वें दिन भी बहाल नहीं हो पाया लेह-मनाली हाईवे, 400 लोग फंसे

लेह मनाली हाईवे बुधवार तक बहाल कर दिया जाएगा,

लेह मनाली हाईवे बुधवार तक बहाल कर दिया जाएगा,

Leh Manali Highway Closed: सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि दर्रे पर ख़राब मौसम होने के चलते मार्ग बहाली में दिक्कत आ रही है. मौसम ने साथ दिया तो मंगलवार शाम या फिर बुधवार सुबह तक मार्ग बहाल हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:57 PM IST
  • Share this:
केलांग. हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति से गुजरने वाला लेह मनाली हाईवे (Leh Manali Highway) अब तक बहाल नहीं हो पाया है. बर्फबारी के चलते पिछले सात दिन से यह हाईवे बंद हैं. एसे में लेह जाने वाले करीब 400 लोग लाहौल (Lahual Spiti) के गैमूर, जिस्पा, केलांग, दारचा समेत घाटी के अलग-अलग इलाकों में फंसे हुए हैं. लाहौल के दारचा से आगे वाहनों को जाने नहीं दिया जा रहा है.

सीमा सड़क संगठन (BRO) लगातार सड़क मार्ग को खोलने में जुटा हुआ है. दरअसल, लगातार खराब मौसम के चलते सड़क मार्ग को बहाल करने में दिक्कत आ रही है. ऐसे में मौसम अनुकूल रहा तो मनाली लेह सड़क मार्ग शीध्र बहाल होगा. इस दौरान प्राथमिकता के आधार पर लाहौल से लेह की ओर वाहन भेजे जाएंगे. लाहौल स्पीति के एसपी मानव वर्मा ने बताया कि लाहौल प्रशासन ने फंसे हुए वाहन चालक और लोगों को विभिन्न इलाकों में ठहराने की व्यवस्था कर रखी है. राशन और जरूरी सामान भेजा गया है.

क्या है ताजा अपडेट

बीआरओ ने सोमवार सुबह भी हल्की बर्फबारी के बीच सड़क बहाली का कार्य शुरू किया था, लेकिन दोपहर बाद दर्रे में भारी बर्फबारी हुई थी. इससे बीआरओ की सड़क बहाली की मुहिम प्रभावित हो गई थी. अगर मौसम ने साथ दिया तो मंगलवार शाम तक मनाली लेह मार्ग बहाल हो सकता है. सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि दर्रे पर ख़राब मौसम होने के चलते मार्ग बहाली में दिक्कत आ रही है. मौसम ने साथ दिया तो मंगलवार शाम या फिर बुधवार सुबह तक मार्ग बहाल हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज