बारिश और स्नोफॉल से लाहौल घाटी में लुढ़का पारा, पर्यटकों में खुशी की लहर

रोहतांग दर्रे समेत घाटी के ऊंचे चोटियों पर हिमपात और नीचले इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. जिससे घाटी का तापमान दस से बारह डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुंच चुका है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 12, 2019, 10:41 AM IST
बारिश और स्नोफॉल से लाहौल घाटी में लुढ़का पारा, पर्यटकों में खुशी की लहर
बारिश और हिमपात से लाहौल घाटी में लुढ़का पारा
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 12, 2019, 10:41 AM IST
हिमाचल प्रदेश की लाहौल घाटी में मौसम सुहावना हो गया है. रोहतांग दर्रे समेत घाटी के ऊंची चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे घाटी का तापमान दस से बारह डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुंच चुका है. घाटी में हो रही बारिश से किसान व बागवान काफी खुश हैं. जबकि घाटी में आए पर्यटकों में खुशी का माहौल है. वहीं, गददीयों व बाहरी राज्यों से आये मजदूरों को कडाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है.

किसान-बागवान खुश



लाहौल में मंगलवार से हो रही बारिश व उपरी इलाकों में हिमपात से घाटी का तापमान काफी नीचे आ गया है. घाटी के किसान व बागवान इस बारिश से बेहद खुश हैं. उनका कहना है कि इन दिनों घाटी में मटर, आलू, गोभी जैसे नकदी फसलों के लिए बारिश बेहद जरूरत थी.

बढ़ गई ठंड

घाटी की खूबसूरत वादियों को निहारने के लिए आने वाले पर्यटकों, बाहरी राज्यों के मजदूरों तथा अपनी भेड़ बकरियों के साथ आए गददीयों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड रहा है. ठंड से बचने के लिए गर्म व मोटे कपडों का सहारा लेना पड रहा है.

(केलांग से प्रेमलाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- सीएम जयराम ठाकुर को जर्मनी के मंत्री ने दोबारा आने का न्योता दिया, और हुआ ये सब
Loading...

ये भी पढ़ें-यूको बैंक का ATM उखाड़ ले गए थे यूपी के लुटेरे, एक ​गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...