लाइव टीवी

लाहौल में दो दिनों से बर्फबारी जारी, लोगों ने कहा, 'यहां हिमयुग का आगाज हो गया है'

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 12, 2019, 2:21 PM IST
लाहौल में दो दिनों से बर्फबारी जारी, लोगों ने कहा, 'यहां हिमयुग का आगाज हो गया है'
लाहौल घाटी इन दिनों प्रचण्ड ठंड की आगोश में है.

लाहौल-स्पीति जिला (Lahaul Spiti District) में सुबह से ताजा हिमपात (Snowfall) हो रहा है. लाहौल घाटी में ठंड (Cold) की तीव्रता में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है. लाहौल घाटी इन दिनों प्रचण्ड ठंड की आगोश में है. घाटी की प्रमुख नदी चन्द्रभागा और इनकी सहायक नदियां भी जम गई हैं.

  • Share this:
केलांग. लाहौल-स्पीति जिला (Lahaul Spiti District) में सुबह से ताजा हिमपात (Snowfall) हो रहा है. लाहौल घाटी में ठंड (Cold) की तीव्रता में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है. ठंड के चलते घाटी में रहने वाले लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है. यहां का तापमान माइनस डिग्री (Minus Degree temprature) में चल रहा है.ऐसे में घाटी के तमाम नदी, नाले व सड़क मार्ग जम गए हैं. स्थानीय लोगों को पेयजल हासिल करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. लाहौल घाटी इन दिनों प्रचण्ड ठंड की आगोश में है. घाटी की प्रमुख नदी चन्द्रभागा और इनकी सहायक नदियां भी जम गई हैं. घाटी के लोगों के लिए हिमयुग का आगाज हो गया है.

पेयजल के लिए पाइपों में डाल रहे हैं गर्म पानी

लगातार बढ़ रही ठंड से पेयजल आपूर्ति करने वाले पाइप भी जम गए हैं. इसके चलते लोगों को पेयजल हासिल करने में दिक्कत पेश आ रही है. लोग पाइपों में गर्म पानी डाल कर पेयजल हासिल कर रहे हैं. इतना ही नहीं, घर के अंदर रखी खाने और पीने की चीजें भी जम रही हैं. हालांकि, दुकानदार इस कड़ाके की ठंड में भी लोगों को अपनी सेवाएं दे रहें हैं.

लाहौल-स्पीति में प्रशासन जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद लाहौल-स्पीति में आने वाले दो दिनों में भारी बर्फवारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. जिला प्रशासन ने स्थानीय लोगों को अनावश्यक तौर पर सफर पर ना निकलने की सलाह दी है.



(केलांग से प्रेमलाल की रिपोर्ट) यह भी पढ़ें: अब हिमाचल के कुपवी में बर्फ पर स्किड हुई HRTC बस, 25 लोग थे सवार

मंडी में पुलिस ने होटल में मारी रेड, चिट्टे के साथ नाबालिग लड़की सहित 4 पकड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए केलांग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर