लाइव टीवी

बर्फबारी के बाद से बंद हैं 213 सड़क मार्ग, बिजली व पानी आपूर्ति बाधित

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 25, 2020, 2:26 PM IST
बर्फबारी के बाद से बंद हैं 213 सड़क मार्ग, बिजली व पानी आपूर्ति बाधित
बर्फबारी के बाद से लोगों का जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है.

हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार हाल में हुई बर्फबारी के बाद से राज्य में चार राष्ट्रीय मार्ग (National High way) सहित 213 सड़क मार्ग अभी भी अवरुद्ध हैं. साथ ही 7 बिजली आपूर्ति (Electricity Supply) और 9 जलापूर्ति योजनाएं (Water Supply Projects) भी प्रभावित हैं.

  • Share this:
केलांग. लाहौल स्पिति (Lahaul Spiti) में हुई भारी बर्फबारी (Heavy Snow Fall) के बाद से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार हाल में हुई बर्फबारी के बाद से राज्य में चार राष्ट्रीय मार्ग (National High way) सहित 213 सड़क मार्ग अभी भी अवरुद्ध हैं. साथ ही 7 बिजली आपूर्ति (Electricity Supply) और 9 जलापूर्ति योजनाएं (Water Supply Projects) भी प्रभावित हैं. कड़ाके की ठंड के कारण लोग अपने घरों में ही कैद हो गए हैं. यहां जिले में तापमान भी शून्य से 15 डिग्री तक नीचे जा चुका है. जिले के नदी, नालों के ऊपर बर्फ की चादर बिछ गई है.

बर्फ पिघलाकर पी रहे पानी

लोगों को बर्फ को पिघलाकर पानी पीना पड़ रहा है. बर्फ गिरने से वाहन चालकों को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर बर्फ जमने के कारण स्थानीय लोगों का रास्ता फिसलन भरा हो गया है. ऐसे में चलना किसी जोखिम भरा हो गया है.

हिमाचल प्रदेश में बीते डेढ़ माह में हुई बारिश और बर्फबारी से जान-माल का खासा नुकसान हुआ है. बारिश-बर्फबारी के चलते जहां 8 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. वहीं, 21 करोड़ रुपये का नुकसान भी हुआ है. सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है.

ये भी पढ़ें - सेवानिवृत्त कर्मचारी को समय पर पेंशन नहीं देने पर HC ने HRTC को फटकारा

ये भी पढ़ें - बालिका दिवस:सम्मानित हुईं समाज के उत्थान में भूमिका निभाने वाली बेटियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए केलांग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर