ठंड से जमने लगे हिमाचल में नदी-नाले, केलांग में रात का पारा माइनस 16 डिग्री तक लुढ़का

चंद्रभादगा नदी के वाम तट में स्थित प्यूकर, ग्वाजंग, पसप्राग, गौशाल, मूलिंग, चंद्रावैली व तिंदी में धूप सुबह 11 बजे तक निकलती है और दो से ढाई बजे के बाद धूप खिलना बंद हो जाती है. मात्र दो से तीन घंटे की धूप में ही लोगों का घरों से बाहर निकलना होता है, बाकि समय लोग घरों में दुबके रहने के लिए मजबूर हैं.

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 25, 2018, 10:14 AM IST
ठंड से जमने लगे हिमाचल में नदी-नाले, केलांग में रात का पारा माइनस 16 डिग्री तक लुढ़का
सर्दी से जमी नदी
News18 Himachal Pradesh
Updated: December 25, 2018, 10:14 AM IST
हिमाचल प्रदेश के उत्तरी इलाकों में ठंड का असर बढ़ गया है. पूरा प्रदेश कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं. सर्दी के बढ़ने का सबसे ज्यादा असर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. लाहौल घाटी में ठंड बढ़ने के साथ पानी के स्त्रोत, नदी और नाले तक जाम हो गए हैं. यहां दिन का तापमान माइनस 5 से छह डिग्री और रात का तापमान माइनस 16 से 18 डिग्री पर पहुंच गया है. घाटी की प्रमुख नदी चंद्रभागा और इसकी सहायक नदियां भी जमने लगी है.

घाटी में लगातार हो रही बर्फबारी से गांव सुनसान हो गए हैं. लोग घरों में तंदूर जलाकर गर्मी पाने की कोशिश में जुटे हैं. गांव में सर्दी का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. चंद्रभादगा नदी के वाम तट में स्थित प्यूकर, ग्वाजंग, पसप्राग, गौशाल, मूलिंग, चंद्रावैली व तिंदी में धूप सुबह 11 बजे तक निकलती है और दो से ढाई बजे के बाद धूप खिलना बंद हो जाती है. मात्र दो से तीन घंटे की धूप में ही लोगों का घरों से बाहर निकलना होता है, बाकि समय लोग घरों में दुबके रहने के लिए मजबूर हैं.

जिला मुख्यालय केलांग और इसके आसपास के लोगों को दिन में सर्दी से जरूर थोड़ी राहत मिलती है. यहां सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक धूप खिली रहती है. सर्दियों के दौरान घाटी के बाजार लगभग सुनसान रहते हैं और क्षेत्र में नाममात्र की चहल-पहल रहती है. ऐसे में लोग पशुओं की देखभाल, घर के कार्यों में व्यस्त हो जाते हैं. जनवरी माह के बाद यहां उत्सवों का दौर भी शुरू हो जाता है.

(कैलांग से लाल सिंह की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-  जमने लगी चंद्रभागा नदी, हिमाचल के 5 शहरों में न्यूनतम पारा माइनस में लुढ़का

यह भी पढ़ें-  चिट्टे के ओवरडोज से युवक की मौत, गुम्मा बाजार के पास मिली लाश
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार