चिनाब नदी पर जसरथ पुल का शिलान्यास, छह करोड़ आएगी लागत

ETV Haryana/HP
Updated: September 17, 2017, 12:52 PM IST
चिनाब नदी पर जसरथ पुल का शिलान्यास, छह करोड़ आएगी लागत
जसरथ पुल का शिलान्यास रखते हुए कांग्रेस के विधायक रवि ठाकुर
ETV Haryana/HP
Updated: September 17, 2017, 12:52 PM IST
हिमाचल प्रदेश में लाहौल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने अपने लाहौल दौरे में करीब छह करोड़ की लागत से चिनाब नदी पर बनने वाले जसरथ पुल का आज शिलान्यास किया.

इस पुल के बन जाने के बाद जसरथ गांव के ​लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ जाएंगी. लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होने से इलाके के लोगों में बहुत उत्साह देखा जा रहा है.

लाहौल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने उदयपुर उपमंडल के अर्न्तगत आने वाले जसरथ पुल का शिलान्यास किया. इस पुल के निर्माण में करीब छह करोड़ की लागत आने की उम्मीद है. चिनाब नदी पर बनने वाले इस पुल की मांग लम्बे समय से चली आ रही थी. संभवत: जसरत गांव लाहौल घाटी का एक मात्र ऐसा गांव बच गया था जिसे अभी तक सड़क मार्ग व वाहन चलने योग्य पुल से जोड़ा नहीं जा सका था.

पुल का शिलान्यास होते ही इलाके के लोगों में एक अजीब किस्म की खुशी देखी जा रही थी. अभी तक यहां के लोगों को अपने जरूरत के सामान, कृषि उत्पाद आदि को पीठ पर ढोकर लाना और ले जाना पड़ता था लेकिन अब शिलान्यस होने से गांव के लोगों को मुख्यधारा से जुड़ने की आस जागी है.

स्थानीय लोगों का मानना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के चलते लाहौल-स्फीति में विशेष विकास हो पाया है. उनका मानना है कि विधायक रवि ठाकुर ने लाहौल-स्पीति में विकास की एक नई परिभाषा कायम की है. इसी कड़ी में जसरथ पुल भी जुड़ गया है जो विधायक रवि ठाकुर के मेहनत और बेहतर संपर्क का नतीजा है.

(प्रेम लाल की रिपोर्ट)
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर