Assembly Banner 2021

लाहौल-स्पीति में लोगों की मूलभूत सुविधाएं पूरी नहीं होने पर कांग्रेस ने दी ये चेतावनी

कबाईली जिला लाहौल-स्पीति की सर्द फिजाओं में सियासी माहौल गर्मा गया है. जिले में दूरसंचार, इंटरनेट सेवा, अवरुद्ध सड़क मार्ग और नियमित हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं होने से लाहौल-स्पीति कांग्रेस पार्टी ने केलांग में हल्ला बोल दिया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में कबाईली जिला लाहौल-स्पीति की सर्द फिजाओं में सियासी माहौल गर्मा गया है. जिले में दूरसंचार, इंटरनेट सेवा, अवरुद्ध सड़क मार्ग और नियमित हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं होने से लाहौल-स्पीति कांग्रेस पार्टी ने केलांग में हल्ला बोल दिया है. एक सप्ताह के अंदर इन सेवाओं को ठीक करने को कहा है, नहीं तो प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष रैली निकालने की चेतावनी दी है.

दरअसल, बर्फबारी के कारण लाहौल-स्पीति जिले के लोग मूलभूत सुविधाओं से पूर्ण रूप से वचिंत हो गए हैं. जहां एक तरफ कुदरत ने कबाईली लोगों को सफेद आफत से परेशान कर रखा है. वहीं प्रशासन और प्रदेश सरकार जिले के लोगों को दोयम दर्जे का नागरिक मान रही है. बता दें कि 3 महीने से इंटरनेट सेवा, 2 महीने से दूरसंचार सेवा, अनियमित हेलीकॉप्टर सेवा और जिले के अंदर अवरुद्ध सड़क मार्ग इसी बात की ओर इशारा कर रही है.

यहां के लोग इन दिनों बेहद परेशान हैं. इसलिए जिले के लोगों की परेशानी और जनभावनाओं के मद्देनजर लाहौल-स्पीति कांग्रेस कमेटी आगे आई है. हालांकि कमेटी ने उपायुक्त के माध्यम से बार-बार ज्ञापन राज्यपाल को भेज चुकी है. बावजूद इसके अभी तक कोई ठोस कदम धरातल पर नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में सरकार और प्रशासन की बेरूखी के चलते जिला कांग्रेस कमेटी ने सख्त कदम उठाने का फैसला लिया है.



मामले में लाहौल-स्पीति कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ज्ञालछन ठाकुर ने कहा कि सब्र का बांध टूट रहा है. अगर एक हफ्ते के अंदर सरकार जनहित के मुद्दों को हल करने के कोई ठोस कदम नहीं उठाती है, तो लोकतांत्रिक तरीके से रोष रैली का आयोजन किया जाएगा.
(केलांग से प्रेम लाल की रिपोर्ट)

ये भी देखें:- PHOTOS: पट्टन घाटी के कई गांवों तक पहुंचा बर्फानी तूफान, पहाड़ियों से हिमस्खलन का दौर शुरू

ये भी पढ़ें:- पांवटा साहिब में 1.18 ग्राम हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज