कुल्लू में कोरोना की दूसरी लहर से अब तक 131 लोगों की मौत, सरकार ने की दाह-संस्कार की व्यवस्था

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में अब तक कोरोना से 131 लोगों की मौत हो चुकी है.

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में अब तक कोरोना से 131 लोगों की मौत हो चुकी है.

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में कोरोना दूसरी लहर ने कहर बरपाया, जिससे अब तक 131 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान सरकार की तरफ लोगों को थोड़ी राहत देते हुए अंतिम संस्कार के लिए सुविधाएं मुहैया कराई गईं. 75 शवों का फ्री में दाह संस्कार कराया गया.

  • Share this:

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में कोरोना काल अब तक 131 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना महामारी के कारण बालों के मरने बालों के दाहसंस्कार के लिए प्रशासन से पुख्ता प्रबंध किया गया है. जिसमें अब प्रदेश सरकार की तरफ से दाह संस्कार के लिए लकड़ी की फ्री सुविधा प्रदान की जा रही है. जिला प्रशासन के द्वारा अंतिम संस्कार के लिए भूतनाथ वैली ब्रिज के समीप श्मशान घाट स्थापित किया गया है. जहां पर शवों का दाहसंस्कार कर किया जाता है.

एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौर में ऑक्सीजन की सप्लाई और दूसरा कोरोना से डीसीएससी में प्रतिदिन मृत्यु हर रोज हो रही है. उन्होंने कहाकि प्रशासन की तरफ से दाहसंस्कार के लिए पूरी व्यवस्था की है और भूतनाथ वैली ब्रिज के नजदीक अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट में लाइट और पानी की व्यवस्था की गई है.

एसडीएम ने कहाकि नगर परिषद कुल्लू के ठेकेदार प्रवीण की टीम दाह संस्कार करती है और डीसीएचसी में डेडबॉडी की पैकिंग होती है. उसके बाद रेडक्रास की डेडबॉडी वैन में शव को दाहसंस्कार के लिए ले जाते हैं. उन्होंने कहाकि नगर परिषद की टीम अब तक 75 शवों का दाह संस्कार कर चुकी है. प्रदेश सरकार की तरफ से निर्देश दिए गए है, कोरोना के कारण व्यक्तियों की मृत्यु होने पर दाहसंस्कार के लिए फ्री लकड़ी की व्यवस्था है. इससे लोगों को काफी सुविधा हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज