लाइव टीवी

कुल्लू : भालुओं के हमले में युवक हुआ लहूलुहान, गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 12, 2019, 7:44 AM IST
कुल्लू : भालुओं के हमले में युवक हुआ लहूलुहान, गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती
घायल युवक को एंबुलेंस से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया गया.

पीड़ि‍त युवक के चीखने-चिल्‍लाने के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने उसे बचाया. हालांकि, तब तक भालुओं (Bears) का झुंड शख्‍स को लहूलुहान कर भाग चुके थे.

  • Share this:
कुल्लू. वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) के विधानसभा क्षेत्र में काइस पंचायत के चंजला गांव में भालुओं (Bears Attack) के झुंड ने घास काट रहे युवक पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया. युवक दोपहर खेत में घास काट रहा था. इसी दौरान अचानक आए भालुओं के झुंड ने उसपर हमला कर दिया. युवक के चिल्लाने पर गांव के लोग भी खेत की तरफ दौड़े. इस बीच तीन भालू युवक पर हमला कर उसे लहूलुहान कर चुके थे.

कुत्तों के भौंकने और लोगों के पहुंचने पर भागे तीनों भालू

कुत्तों के भौंकने और वहां बचाव के लिए पहुंचे कुछ लोगों को देखकर तीनों भालू भाग गए. इसके बाद लोगों ने युवक को गंभीर घायल अवस्था में करीब एक घंटे पैदल चलकर सड़क तक पहुंचाया. यहां से घायल युवक को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया. गंभीर घायल युवक की पहचान 32 वर्षीय दौलत राम पुत्र पूर्ण चंद चंजला निवासी पंचायत काइस के रूप में हुई है. क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू (Regional Hospital Kullu) में डॉक्टर घायल युवक का इलाज कर रहे हैं.

घटना के बारे में घायल युवक के पिता पूर्ण चंद ने बताया कि दोपहर बाद 3 बजे के समय उनका बेटा दौलत सिंह गाय के लिए घास लाने गया था. इसी दौराना भालुओं ने उस पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया.

भालुओं ने युवक के सिर, पैर व हाथों को जख्मी किया.


चारों तरफ जंगलों से घिरा है गांव

चंजला गांव चारों तरफ से जंगलों से घिरा है. जंगल में कई तरह के खतरनाक जानवर रहते हैं. इस कारण से गांव के लोगों को जंगली जानवरों से हमेशा खतरा बना रहता है. उन्होंने कहा कि आए दिन जंगली जानवरों का झुंड गांव में मवेशियों को निशाना बनाते रहता है. फिर जब बच्चे स्कूल जाते हैं तब डर रहता है कि कहीं जंगली जानवर उन पर हमला ना कर दें. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन वन विभाग को ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने चाहिए ताकि गांव के ग्रामीणों की सुरक्षा बनी रहे.
Loading...

ये भी पढ़ें - ABVP के 40 वें प्रांत सम्मेलन का CM ने किया शुभारंभ, कांग्रेस पर साधा निशाना

ये भी पढ़ें - बुजुर्ग महिला को डायन बताने व क्रूरता मामले में एक और FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 6:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...