कुल्लू महाविद्यालय में एबीवीपी की नारेबाजी, नए विषयों की पढ़ाई की मांग
Kullu News in Hindi

कुल्लू महाविद्यालय में एबीवीपी छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि आनेवाले समय में छात्रों की मांगों पर गौर नहीं किया गया तो सड़कों पर प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा.

  • Share this:
कुल्लू महाविद्यालय में एबीवीपी छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इकाई सचिव सुमित ठाकुर की अध्यक्षता में कॉलेज परिसर में सैंकड़ो विद्यार्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि आनेवाले समय में छात्रों की मांगों पर गौर नहीं किया गया तो सड़कों पर प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा और इसके लिए सरकार व प्रशासन जिम्मेदार होगा. प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेन्द्र ठाकुर ने कहा कि शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कुल्लू महाविद्यालय के वार्षिक समोराह में शिरकत की थी और कुल्लू महाविद्यालय में एमटीए, एमए हिंदी व एमसीए की कक्षाएं चलाने का आश्वासन दिया था. लेकिन इस सत्र में भी छात्रों को इन विषयों में पढ़ाई की सुविधा नहीं मिली.

कुल्लू महाविद्यालय में 5 हजार से अधिक विद्यार्थी

कुल्लू महाविद्यालय प्रदेश का दूसरा ऐसा कॉलेज है जहां पर 5 हजार से अधिक छात्र छात्राएं पढ़ाई करती हैं. लेकिन कुल्लू महाविद्यालय में स्टाफ की कमी के कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि इतिहास विषय के प्राध्यापक के रिटायर होने के बाद सरकार ने खाली हुए प्राध्यापक पद नहीं भरा. इससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है.



कॉलेज के 3 कमरों में रखे ईवीएम हटाने की मांग
ठाकुर ने आगे कहा कि कुल्लू महाविद्यालय के 3 कमरों में ईवीएम रखी हुई है. इससे छात्रों को बैठने में परेशानी हो रही है. जिला प्रशासन ईवीएम को यहां से किसी और जगह ले जाए ताकि छात्रों को बैठने में सहूलियत हो सके. उन्होंने कहा कि 2014 से एबीवीपी व अन्य छात्र संगठन एससीए चुनाव बहाली के लिए प्रदेश सरकार से मांग कर रहे हैं ताकि छात्रों के मौलिक अधिकार बचे रहें.

कुल्लू कॉलेज में एबवीपी का प्रदर्शन - ABVP demonstrate in Kullu Coolege
कुल्लू महाविद्यालय में साफ सफाई को लेकर उचित कदम उठाए जाएं, जिससे कॉलेज में साफ सुथरा वातावरण बना रहे है.


उन्होंने कहा कि एबीवीपी छात्रों के हित के लिए हमेशा तैयार है और छात्रों को महाविद्यालय में किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए कॉलेज प्रशासन व जिला प्रशासन के समक्ष हर मुद्दे को गंभीरता से रखता आया है. उन्होंने यह भी कहा कि कुल्लू महाविद्यालय में साफ सफाई को लेकर उचित कदम उठाए जाएं, जिससे कॉलेज में साफ सुथरा वातावरण बना रहे है.

ये भी पढ़ें - जानिए, क्या है शिमला शहर की दशकों पुरानी पहचान

ये भी देखें - हिमाचल BJP महिला मोर्चा-BJYM पदाधिकारी का अश्लील VIDEO वायरल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज