Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अटल टनल के पास आलू से भरा ट्रक कार पर पलटा, बाल-बाल बचे 4 टूरिस्ट

    अटल टनल के पास हादसा.
    अटल टनल के पास हादसा.

    Accident near at Atal Tunnel Rohtang: कुल्लू पुलिस ने अब अटल टनल को लेकर एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत टनल के अंदर बिना कारण रुकने, ओवर स्पीड, ओवर टेक करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 7, 2020, 7:21 AM IST
    • Share this:
    कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के मनाली (Manali) स्थित विश्व प्रसिद्ध अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) के पास सड़क हादसे होने लगे हैं. उद्घाटन के महज चार दिन बाद यहां पर लगातार हादसे होने लगे हैं. ताजा मामले में टनल के मुख्य द्वार धुंधी के पास एक आलू से भरा ट्रक (Truck) कार पर पलट गया है, जिसके चलते सड़क किनारे खड़ी वाहन को भी भारी क्षति पहुंची. गनीमत रही कि कार में सवार चारों युवक बाल-बाल बच गए.

    कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि लाहौल स्पीति से आलू से भरा ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर कार पर पलट गया, जिसकी चपेट में सड़क किनारे खड़ी कार भी आई. धुंधी ब्रिज के पास पलटे ट्रक की चपेट में आने से 4 व्यक्ति बाल-बाल बच गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है.

    टनल के अंदर भी हादसे
    गौरतलब है कि इससे पहले भी टनल के भीतर हादसे हो चुके हैं. टनल के उद्घाटन के दूसरे दिन अटल टनल के भीतर वाहनों की टक्कर हुई थी, जबकि उद्घाटन के तीसरे दिन दो वाहन भिड़ गए थे. अब टनल से बाहर निकलने के बाद धुंधी के पास एक आलू से भरा ट्रक पलट गया है. लिहाजा टनल के रास्ते में हादसे होने के मामले लगातार हो रहे हैं, जिसका कारण ओवर स्पीड माना जा रहा है.
    पुलिस ने जारी की एडवाइजरी


    कुल्लू पुलिस ने अब अटल टनल को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है. इसके तहत टनल के अंदर बिना कारण रुकने, ओवर स्पीड, ओवर टेक करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. टनल के अंदर बिना कारण रुकने वालों पर पुलिस एचपी ट्रैफिक कंट्रोल एक्ट के तहत चालान काटकर कानूनी कार्रवाई करेगी. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि अटल टनल के उद्घाटन के बाद कुल्लू पुलिस ने इसकी सुरक्षा व ट्रैफिक कंट्रोल के लिए 35 जवान तैनात किये हैं. टनल के अंदर बिना कारण गाड़ी रोकने व ओवर स्पीड या ओवर टेक करना अपराध होगा. पुलिस ओवर स्पीड डिक्टेक्ट करने के लिए स्पीड डॉप्लर रडार से नजर रखी रही है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज