कुल्लू में सेब सीजन शुरू लेकिन बदहाल सड़कों ने बढ़ाई परेशानी

Arun Garg | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 9:36 PM IST
कुल्लू में सेब सीजन शुरू लेकिन बदहाल सड़कों ने बढ़ाई परेशानी
बारिश के कारण कई सड़के क्षतिग्रस्त हो गई हैं.
Arun Garg | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 9:36 PM IST
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सेब का सीजन शुरू हो गया है, लेकिन बरसात के मौसम में बदहाल हुई जिले की सड़कों ने बागवान मालिकों की नीदें उड़ा दी है. बरसात के मौमस में जिला कुल्लू की दर्जनों कच्ची ग्रामीण सड़कें बदहाल हो गई हैं. इन सड़कों पर वाहन चलाना बहुत मुश्किल हो गया है.

कई जगहों पर बरसात में भूस्खलन के कारण सड़कें बंद पड़ी हैं. इस कारण जिला कुल्लू के ग्रामीण क्षेत्रों के बागवान मालिक परेशान हो गए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने भी लोक निर्माण विभाग को शीघ्र सड़कों की हालत सुधारने के आदेश दिए हैं.

बरसात में बदहाल हुई कुल्लू की दर्जनों सड़कों पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है. इस कारण कई स्थानों पर बागवानों को सेब को पीठ पर उठाकर पक्की सड़कों तक पहुंचाना पड़ रहा है. सेब सीजन में सड़कों की हालत न सुधरने से बागवानों को खासी दिक्कत झेलनी पड़ रही है.

सेब को मंड़ियों तक पहुंचने में बागवानों को काफी मुश्किल हो रही है. इस कारण कई बागवान तो सेब का तुड़ान भी शुरू नहीं कर पाए हैं. इस संबंध में उपायुक्त कुल्लू युनूस ने भी लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सेब सीजन में जिला कुल्लू की बदहाल सड़कों की शीघ्र मुरम्मत की जाए, ताकि बागवानों को दिक्कत न हो.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर