Atal Tunnel Open: 20 दिन के बाद सैलानियों के लिए फिर से खुली अटल टनल

अटन टनल का साउथ पोर्टल.

अटन टनल का साउथ पोर्टल.

Atal Tunnel Open For Tourist: हिमाचल में ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम फिर बदलेगा. दो और तीन फरवरी को बर्फबारी के आसार हैं. इस दौरान किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, मंडी, चंबा और शिमला (Shimla) के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 1:13 PM IST
  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और लाहौल स्पीति (Kullu) में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel) के द्वार सैलानियों के लिए फिर खुल गए हैं. करीब 20 दिन बाद हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लाहौल-स्पीति जिला प्रशासन ने पर्यटकों को घाटी में प्रवेश देने की अनुमति दे दी है.

अटल टनल के दोनों छोर और जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में भारी बर्फबारी के चलते प्रशासन ने सात जनवरी को सुरंग को सैलानियों के लिए बंद कर दिया था. सैलानियों को सोलांगनाला तक ही जाने दिया जा रहा था.

अब प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर पर्यटकों को तय समय में घाटी में प्रवेश करने की अनुमति दी है. अब सैलानी अटल टनल होकर लाहौल पहुंच सकेंगे और साथ ही स्नो फेस्टिवल का भी मजा ले सकेंगे.

क्या रहेगा समय
जानकारी के अनुसार, पर्यटक वाहनों को सुबह 10 से 11 और दोपहर 12 से 3 बजे तक अटल टनल से भेजा जाएगा. चार बजे पर्यटकों को लौटना होगा। 11 से 12 बजे तक टनल रखरखाव के चलते पहले की तरह एक घंटा बंद रहेगी. टनल के आसपास अब बर्फ कम हुई है. इस वजह से टूरिस्ट की आवाजाही शुरू हुई है. साथ ही घाटी में पयर्टन कारोबार पर भी असर हुआ है.

फिर बंद होगी टनल?

हिमाचल में ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम फिर बदलेगा. दो और तीन फरवरी को बर्फबारी के आसार हैं. इस दौरान किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, मंडी, चंबा और शिमला (Shimla) के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. वहीं, मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में तीन फरवरी तक मौसम साफ रहने के आसार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज