Atal Tunnel Rohtang: अटल टनल से रात में नहीं हो सकेगी वाहनों की आवाजाही, जानें वजह

अटल टनल रोहतांग को लेकर ट्रैफिक नियम जारी किए गए हैं.
अटल टनल रोहतांग को लेकर ट्रैफिक नियम जारी किए गए हैं.

Atal Tunnel Rohtang: BRO ने रात में टनल से वाहनों की आवाजाही को लेकर गाइडलाइन जारी किया है. दिसंबर के पहले सप्‍ताह के बाद समीक्षा की जाएगी.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के मनाली में स्थित विश्व प्रसिद्ध अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) में 14 अक्‍टूबर से रात को वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी. इसको लेकर बीआरओ (BRO) ने गाइडलाइन जारी की है. इसमें अटल टनल रोहतांग से लाहौल स्पीति के लिए 33 केवी की बिजली लाइन के काम के चलते टनल से रात को 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रहेगी. इसमें प्रतिदिन दोपहर के समय 2 से 3 बजे तक 1 घंटा टनल से ट्रैफिक (Traffic) बंद रहेगा.

बीआरओ की गाइडलाइन के अनुसार, दिंसबर के पहले सप्ताह के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी, तब तक अटल टनल से रात को 9 बजे से सुबह 6 बजे तक वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रहेगी.

क्या बोले एसपी कुल्लू
एसपी (कुल्लू) गौरव सिंह ने बताया कि अटल टनल लाहौल स्पीति के लिए 33 केवी बिजली लाइन के काम के चलते बीआरओ ने ट्रैफिक को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. इसलिए 14 अक्‍टूबर से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. इस गाइडलाइन के मुताबिक 2 से 3 बजे तक प्रतिदिन 1 घंटा बंद रहेगी. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि ट्रैफिक नियमों का पालन करें. इससे पहले रोजाना सुबह 9 से 10 बजे और शाम को 4 से 5 बजे तक बंद रहती है. अब टनल रात को बंद रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज