लाइव टीवी

Lockdown 4.0: कुल्लू में फिर से दौड़ेंगे ऑटो, जिला प्रशासन ने दी हरी झंडी
Kullu News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 19, 2020, 10:40 AM IST
Lockdown 4.0: कुल्लू में फिर से दौड़ेंगे ऑटो, जिला प्रशासन ने दी हरी झंडी
कुल्लू में ऑटो चलाने को हरी झंडीं. (सांकेतिक तस्वीर)

राजकुमार ने प्रशासन से मांग कि हैं कि सरकारी कार्यालय से कर्मचारियों को छुटटी होती हैं तो उस दौरान भी उन्हें ऑटो चलाने की अनुमति दें, जिससे कर्मचारियो को भी अपने घर जाने में कोई असुविधा का सामना न करना पड़े.

  • Share this:
कुल्लू. लॉकडाउन 4.0 के बीच धीरे-धीरे हिमाचल में जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है. कुल्लु ज़िला में सैकड़ों ऑटो चालकों ने राहत ली है. डीसी कुल्लू ने कुछ शर्तों के साथ ऑटो चलाने की इजाजत दे दी है. प्रशासन ने ऑटो चालकों को दिशा-निर्देश भी दिए हैं कि वे ऑटो को सेनेटाइज करेंगे और और ऑटो में केवल एक सवारी ही बैठा सकते हैं. किराया भी प्रशासन ने निधारित किया है.

सरकार से मांगी राहत
ऑटो यूनियन के अध्यक्ष राजकुमार ठाकुर ने बताया कि दो माह बाद सड़कों पर चलने वाले ऑटो में एक ही सवारी बैठेगी और ऑटो में सेनिटाइजर भी रखना होगा और ऑटो को सेनेटाइज भी करना पड़ेगा. उन्होंने सरकार से भी मांग की है कि दो माह से बेकार बैठे ऑटो चालकों की आर्थिक दशा काफी खराब हो गई और उन्हें अपने परिवार का भरण पोषण करने में भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए सरकार ऑटो चालकों को भी राहत के तौर पर आर्थिक पैकेज दे, ताकि उनकी दिक्कतें कुछ कम हो सकें.

आदेशों का पालन करें चालक



राजकुमार ठाकुर ने कुल्लू सहित भुंतर, मौहल, पतलीकुहल व मनाली के ऑटो चालकों से आग्रह किया है कि वह जिला प्रशासन द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का ठीक से पालन करें, ताकि किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े. फिलहाल, ऑटो चलाने की इजाजत देने से चालकों ने राहत की सांस ली है. अब लोगों को भी आवाजाही में काफी सुविधा मिलेगी. राजकुमार ने प्रशासन से मांग कि हैं कि सरकारी कार्यालय से कर्मचारियों को छुटटी होती हैं तो उस दौरान भी उन्हें ऑटो चलाने की अनुमति दें, जिससे कर्मचारियो को भी अपने घर जाने में कोई असुविधा का सामना न करना पड़े.



ये भी पढ़ें: हिमाचल में 11 साल के लड़के ने 7 साल की बच्ची से किया रेप

मंडी में क्वारंटीन महिला की मौत: DC के जांच के आदेश, 5 दिन में मांगी रिपोर्ट

PHOTOS: BRO ने 30 से 40 फीट बर्फ काटी, 6 महीने से बंद मनाली-लेह बहाल
First published: May 19, 2020, 10:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading