कुल्लू में रक्तदान शिविर, सर्वाधिक बार रक्तदान करने वालों को किया सम्मानित

Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: September 17, 2017, 5:22 PM IST
कुल्लू में रक्तदान शिविर, सर्वाधिक बार रक्तदान करने वालों को किया सम्मानित
कुल्लू में रक्तदान शिविर में रक्तदान करती महिला
Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: September 17, 2017, 5:22 PM IST
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला मुख्यालय में स्थित लला मेमे फाउंडेशन की ओर से कुल्लू देव सदन में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें दर्जनों लोगों ने रक्तदान किया. इस रक्तदान
शिविर में कुल्लू की एसपी शालिनी अग्निहोत्री बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं.

शालिनी अग्नहोत्री ने कहा कि रक्तदान महादान है और हर व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए. हमारे रक्तदान करने से अगर किसी का जीवन बचता है तो यह हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी. उन्होंने युवा वर्ग से अपील की कि वे रक्तदान के लिए हमेशा तैयार रहे.

इस मौके पर एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने स्वयं भी रक्तदान किया और युवाओं को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि हमारे देश और प्रदेश के युवा बड़ी संख्या में रक्तदान करें ताकि सड़क दुघर्टनाओं के शिकार लोगों को रक्त की जरुरतें पूरी हो सकें.

इस मौके पर विशेष तौर पर कांग्रेस नेता सुंदर सिंह ठाकुर भी विशेष आतिथि के रूप में उपस्थित रहे, जबकि डॉ. चंद्र मोहन परशीरा ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत किया. लाहौल स्फीति के युवाओं के साथ साथ कारगिल हीरो के नाम से प्रसिद्ध कर्नल प्रेम चंद ने भी शिविर में बढ़ चढ़कर भाग लिया.

रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहे क्रिस ठाकुर ने बताया कि लला मेमे फाऊंडेशन ने पिछले पांच वर्षों में 6500 यूनिट रक्त एकत्र कर मरीजों को उपलब्ध करवाया और आगे भी जरूरतमंदो के लिए यह संस्था काम करती रहेगी. इस फाऊंडेशन से दर्जनों युवा जुड़े हैं, जो कुल्लू,शिमला,चडीगढ़ में जरूरतमंद लोगों को रक्त मुहैया करा रहे हैं.

इस शिविर में ओम प्रकाश आड़ को 92 बार, राज भाटिया को 75 बार और विनोद महंत को 50 बार रक्तदान करने के लिए फाउंडेशन की ओर से सम्मानित किया गया.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर