कुल्लू में वीवीपैट की जानकारी देने के लिए लगे बूथ

Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 6:26 PM IST
कुल्लू में वीवीपैट की जानकारी देने के लिए लगे बूथ
कुल्लू में बूथ लगाकर जनता को वीवीपैट मशीन की जानकारी फोटो- ईटीीवी
Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 6:26 PM IST
चुनाव अचार संहिता लागू होने के बाद जिला निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रयोग होने वाली वीवीपैट मशीन के बारे में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बूथ लगाकर विस्तार से जानकारी दी जा रही है, जिससे वीवीपैट मशीन के जरिए मतदाता अपने मतदान की डिटेल सात सेकेंड के लिए डिसप्ले में देख सकेगा. इससे मतदाता अपने चहेते उम्मीदवार को वोट डालने के बाद संतुष्ट हो सकेंगे.

वहीं इस वार के विधानसभा चुनावों में चुनाव आयोग के द्वारा वीवीपैट मशीन का प्रयोग करने से मतदान में होने वाली गड़बड़ियों की आशांका को दूर करने का प्रयास किया है जिससे लोकतंत्रिक प्रक्रिया को पारदर्शिता को निभाया जा सके.

एडीसी कुल्लू राकेश शर्मा ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनावों में चुनाव आयोग वीवीपैट मशीन का प्रयोग कर रहा है जिससे मतदाता को जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन के द्वारा जिलाभर में विभिन्न जगह पर वूथ लगाकर जानकारी दी जा रही है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में इससे पहले भोरंज विधानसभा में वीवीपैट का सफल प्रयोग किया गया है जिससे आगामी विधानसभा चुनावों में 68 विधानसभा में वीवीपैट के द्वारा मतदान प्रक्रिया पूरी की जा रही है. उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को वीवीपैट की जानकारी दी जा रही है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर