Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा, 2 टूरिस्ट की मौत, 4 युवतियां घायल

हिमाचल में ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा, 2 टूरिस्ट की मौत, 4 युवतियां घायल

हिमाचल के कुल्लू में ब्यास नदी में हादसा. दो युवतियों की मौत.

हिमाचल के कुल्लू में ब्यास नदी में हादसा. दो युवतियों की मौत.

Kullu River Rafting Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में ब्यास नदी पर रिवर राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा होने की खबर है. इस दौरान दो युवतियों की मौत हुई है, तो चार घायल हुई हैं. यह सभी युवतियां मुंबई की रहने वाली हैं और कुल्लू मनाली घूमने आईं थीं. वहीं, पुलिस ने घायल चार युवतियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि ब्यास नदी में राफ्टिंग के लिए दूर-दूर से सैलानी आते हैं, लेकिन कई बार हादसे होने से लोगों की मौत हो जाती है. कुल्लू में वाशिंग इलाका राफ्टिंग के लिए काफी फेमस है.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal) के कुल्लू जिले में ब्यास नदी (Beas River in Kullu) पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर रिवर राफ्टिंग के दौरान ब्यास नदी में एक राफ्ट (Rafting in Kullu) पलट गई, जिसमें युवतियां डूब गईं. हालांकि छह में से चार युवतियों को बचा लिया गया है. जबकि दो की मौत हो गई है. सभी युवतियां मुंबई और इंदौर की रहने वाली हैं, जो कि कुल्लू-मनाली (Kullu-Manali) घूमने आईं थींं. वहीं, एसपी कुल्लू गुरदेव सिंह ने हादसे की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले में ब्यास नदी पर रिवर राफ्टिंग काफी चर्चित है. बाशिंग पुलिस लाइन के पास ब्यास नदी में यह हादसा हुआ है. हादसे के दौरान राफ्ट में कुल छह युवतियां सवार थींं. इस दौरान अचानक ब्यास नदी में राफ्ट पलट गई. हादसे में जहां दो युवतियों की मौत हो गई. जबकि 4 घायल हैं.

शुरुआती जानकारी में पता चला है कि सभी युवतियां मुंबई और इंदौर की रहने वाली हैं, जो कि कुल्लू मनाली घूमने आईंं थींं. सभी घायलों को इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया है. पुलिस मामलें में जांंच-पड़ताल कर रही है. वहीं, मृतकों का क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जाएगा.

इंदौर और महाराष्ट्र से थी सभी टूरिस्ट

हादसे में मृतकों की पहचान साकेश पत्नी रणवीर निवासी इंदौर, रुकैया पत्नी दाहोद (कॉटन ग्रीन महाराष्ट्र) के रूप में हुई है. जबकि घायलों की पहचान मरियम पत्नी जैनुद्दीन इंदौर, नफीसा पत्नी फिरोज इंदौर, रसीदा पत्नी कुतबदीन तुरला इंदौर, तसनीम पत्नी खेरीवाला निवासी कॉटन ग्रीन महाराष्ट्र के रूप में हुई है.

हिमाचल में हो रहे हादसे

हिमाचल में बीते कुछ माह से साहसिक गतिविधियों के दौरान हादसे हो रहे हैं. किन्नौर में ट्रैकिंग के दौरान 10 ट्रैकर्स की मौत बर्फबारी से हो गई थी. अब ब्यास नदी में राफ्टिंग के दौरान हादसा हुआ है. ऐसे में लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि बिना सुरक्षा उपकरणों के इन गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है और इस वजह से हादसे के दौरान मदद नहीं मिलती है और लोगों को जान से हाथ धोना पड़ रहा है.

Tags: Himachal news, Kullu Manali, Kullu News, Kullu Police, Shimla Tourism, Tourism

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर