Home /News /himachal-pradesh /

breaking news monsoon rain cloud burst in kullu camping sight and 4 person swept away in manikarn valley hpvk

हिमाचल की भारी बारिशः कुल्लू में बादल फटा, 4 लोग लापता, पुल, मकान, रेस्टोरेंट और कैंपिंग साइट बहे

कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटा है औ

कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटा है औ

Cloud Burst in Kullu: यहां बाढ़ आने से एक कैंपिंग साइट बह गई है और चार लोग लापता हैं. कुल्लू के एडीएम प्रशांस सरकैक ने मामले की पुष्टि की है. मॉनसून के शुरुआती एक सप्ताह में ही हिमाचल में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसमें सड़क हादसे भी शामिल हैं. राजस्व विभाग के अनुसार अब तक 1 करोड़ 32 लाख रूपए से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटा है.
स्थानीय नाले में भयंकर बाढ़ आने के चलते चार लोगों के बह जाने की आशंका जताई गई है.

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मॉनसून ने रौद्र रूप दिखाया है. देर रात से सुबह तक भारी बारिश हुई है. कुल्लू जिले में मर्णिकर्ण घाटी में बादल फटा है. यहां बाढ़ आने से एक कैंपिंग साइट बह गई है और चार लोग लापता हैं. कुल्लू के एडीएम प्रशांत सरकैक ने मामले की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटा है और स्थानीय नाले में भयंकर बाढ़ आने के चलते चार लोगों के बह जाने की आशंका जताई गई है.  लोगों ने प्रशानस को चार लोगों के लापता होने की सूचना दी है.वहीं,  कुछ घर भी पानी की चपेट में आए हैं और गांव की ओर जाने वाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. मलाणा में डैम साइट पर महिला डूब गई है और उसकी मौत हो गई है.

ग्रामीणों ने इस बारे कुल्लू प्रशासन को भी सूचित कर दिया है. सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम भी मौके की ओर रवाना हो गई है. बता दें कि कुल्लू में गुरुवार रात से ही भारी बारिश हो रही है. कसोल के पास सड़क पर भी मलबा आया है. वहीं, मलाणा में डैम साइट को भारी नुकसान पहुंचा है. दरअसल, हिमाचल में मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

kasol, kullu, himachal

कसोल में सड़क पर आया मलबा.

वहीं, गुरुवार से तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार सुबह शिमला,सोलन,सिरमौर, बिलासपुर और कांगड़ा में आगामी 3 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.सभी जिलों के प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों के आसपास ना जाने की हिदायत दी है.  गौरतलब है कि मॉनसून के शुरुआती एक सप्ताह में ही हिमाचल में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसमें सड़क हादसे भी शामिल हैं. राजस्व विभाग के अनुसार अब तक 1 करोड़ 32 लाख रूपए से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

कौन हुए लापता

कुल्लू प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, लापता लोगों की पहचान हुई है. इनमें मंडी के सुंदरनगर के रोहित, राजस्थान के पुष्कर का कपिल, धर्मशाला का रोहित चौधरी, कुल्लू के बंजार का अर्जुन नाम का युवक लापता है. इसके अलावा, इलाके में छह ढाबे, तीन कंपिंग साइट, एक गौशाला और उसमें बंधी 4 गायें बह गई हैं. वहीं, गेस्ट हाउस में भी मलबा घुसा है. साथ ही कुछ अन्य मकानों को भी नुकसान पहुंचा है.

Tags: Himachal pradesh, Kullu Police, Monsoon Update, Shimla Monsoon

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर