Home /News /himachal-pradesh /

OMG! पेड़ से गिरी 40 साल की महिला, कंधों पर उठाकर 7 किमी पैदल चल ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

OMG! पेड़ से गिरी 40 साल की महिला, कंधों पर उठाकर 7 किमी पैदल चल ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

कंधों पर उठाकर 7 किमी पैदल चल ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

कंधों पर उठाकर 7 किमी पैदल चल ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

Himachal News: परिजनों व ग्रामीणों ने डंडों के सहारे घायल महिला को कंधों पर उठाकर उबड़ खाबड़ रास्तों में 7 किलोमीटर पैदल चलकर सड़क तक पहुंचाया. उसके बाद वाहन से सीएचसी सैंज पहुंचाया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायल महिला को डॉक्टरों ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रेफर किया.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले के एक गांव तक सड़क नहीं होने के कारण 40 वर्षीय घायल महिला को उसके परिजन और ग्रामीण 7 किलोमीटर तक कंधों पर उठाकर अस्पताल (Hospital) लेकर आए. घटना शनिवार की है. इसके वीडियो में कुछ लोग जिले के लपाह गांव से कपड़े और बांस की डंडियों से बने अस्थाई स्ट्रेचर पर घायल महिला को कंधों पर लाते हुए दिखाई दे रहे हैं. महिला को कंधों पर लाने वाले ये लोग उसके परिवार के सदस्य और ग्रामीण थे.

बता दें कि कुल्लू के बंजार उपमंडल में सड़क सुविधा के अभाव में ग्रामीणों का जीवन बीत रहा है. आजादी के 74 वर्षों के बाद भी 21वीं सदी में 19 वीं सदी का जीवन जीने को ग्रामीण मजबूर हैं. ताजा घटना सैंज घाटी के दुर्गम पंचायत शाघड़ के लपाह गांव की है. जहां 40 वर्षीय चमना देवी पेड़ से गिरने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गई.

गांव में सड़क न होने के चलते परिजनों व ग्रामीणों ने डंडों के सहारे घायल महिला को कंधों पर उठाकर उबड़ खाबड़ रास्तों में 7 किलोमीटर पैदल उठाकर सड़क तक पहुंचाया. उसके बाद वाहन से सीएचसी सैंज अस्पताल पहुंचाया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायल महिला को डॉक्टरों ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रेफर किया.

पांच घंटे की कड़ी मशक्‍कत
स्थानीय पंचायत प्रधान सुमित्रा देवी और ग्रामीणों ने कहा कि महिला को लपाह से निहारने तक पहुंचाने के लिए करीब 5 घंटे पैदल कड़ी मशक्कत कर सड़क तक पहुंचाया. जहां से महिला को उपचार के लिए सीएचसी सैंज में प्राथमिक उपचार के बाद और उसके बाद क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रेफर किया गया.

सुमित्रा देवी ने कहा कि शांघड़ पंचायत के दुर्गम क्षेत्रों में सड़क सुविधा के अभाव में ग्रामीणों को जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है. ऐसे में क्षेत्र के हजारों लोगों को बीमारी की हालत में कंधों पर उठाकर सड़क तक पहुंचाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण खाने पीने का सामान भी पीठ पर ढोने को मजबूर हैं. ऐसे में सरकार प्रशासन को सड़क सुविधा से जोड़ने का प्रयास करें ताकि लोगों को यातायात की सुविधा मिल सके.

Tags: Himachal news, Viral news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर