लाइव टीवी

चरस की खेती को लेकर पुलिस सख्त, 8 के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 21, 2019, 3:08 PM IST
चरस की खेती को लेकर पुलिस सख्त, 8 के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज
कुल्लू - चरस की खेती मामले में 8 निजी भूमि मालिकों पर लटक रही गिरफ्तार की तलवार

कुल्लू जिला पुलिस ने चरस उखाड़ो अभियान के 8 लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की है. आरोपी करीब 10 बीघा जमीन पर अवैध रूप से चरस की खेती कर रहे थे.

  • Share this:
कुल्लू. जिला पुलिस ने चरस (Marijuana) की खेती करने वाले 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कुल्लू (Kullu) जिला पुलिस ने चरस उखाड़ो अभियान के दौरान इन 8 लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की है. आरोपी करीब 10 बीघा जमीन पर अवैध रूप से चरस की खेती कर रहे थे. इन 8 प्रकरणों में से तीन मामले बंजार थाना इलाके में दर्ज किए गए हैं. 4 प्रकरण कुल्लू थाना क्षेत्र में और 1 सैंज थाने में दर्ज किया गया है. पुलिस ने इन 8 मामलों में राजस्व विभाग से डिमार्केशन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए पत्राचार शुरू किया है. इन 8 मामलों से जुड़े लोगों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

कुल्लू पुलिस का चरस के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. कुल्लू पुलिस के इन 8 प्रकरणों को दर्ज करने के बाद पूरे जिले में नशा तस्करी (Drug Smuggling) से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है. साथ ही चरस-गांजे की अवैध खेती करने वालों में भी अफऱा-तफरी की स्थिति है. कुल्लू जिले के दूरदराज क्षेत्रों में अभी भी सैकड़ों बीघा भूमि ऐसी है जहां चरस की खेती की जाती है.

जिला पुलिस व एनसीबी की टीमों का चरस उखाड़ो अभियान

पिछले कई सालों से कुल्लू जिला पुलिस व एनसीबी की टीमों द्वारा चरस उखाड़ो अभियान के तहत कुल्लू में चरस की फसल नष्ट की जा रही है. दूरदराज के क्षेत्रों में चरस की खेती को नष्ट करना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है. हर साल चरस की खेती को नष्ट करने के लिए सैकड़ों जवानों को तैनात करना पड़ता है. सरकार को इसके लिए काफी पैसा भी खर्च करना पड़ता है.

एसपी कुल्लू राजकुमार चंदेल ने बताया कि जिले में पुलिस का चरस उखाड़ो अभियान 1 माह से चल रहा है.


एसपी कुल्लू राजकुमार चंदेल ने बताया कि जिले में पुलिस का चरस उखाड़ो अभियान 1 माह से चल रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे जिले में जो भी चरस की खेती कर रहे हैं उनकी सूची तैयार करवाई जा रही है. राजस्व विभाग इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है. एसपी ने ये भी बताया कि अब तक चरस उखाड़ो अभियान के तहत लगभग 6000 बीघा भूमि पर चरस की खेती नष्ट की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें - मनाली : हल्की बर्फबारी के साथ ही घाटी में सर्दी की दस्तक
Loading...

ये भी पढ़ें - पानी की टंकी में मिला तेंदुए का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...