VIDEO: कुल्लू-चंडीगढ़ के बीच सस्ती हवाई सेवा शुरू, पहली उड़ान में सिर्फ दो यात्री
Kullu News in Hindi

उड़ान-2 के तहत हेली टैक्सी सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे पर्यटकों व स्थानीय लोगों के लिए आखिरकार यह सुविधा सोमवार से शुरू हो गई.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में काफी समय से उड़ान-2 के तहत हेली टैक्सी सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे पर्यटकों व स्थानीय लोगों के लिए आखिरकार यह सुविधा सोमवार से शुरू हो गई. भुंतर एयरपोर्ट पर उड़ान-2 योजना के तहत पवन हंस के हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी. प्रथम महिला यात्री ने केक काटकर इसकी शुरुआत की. दंपत्ति विमला ठाकुर और बिजेंद्र ठाकुर ने हेलीकॉप्टर से शिमला का सफर किया. भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिक्षा ने बताया कि शुरुआती उड़ान में महज दो ही यात्री थे. डीजीसीए की टीम ने अप्रैल में इसके लिए सर्वे किया था. इसके बाद टीम ने भुंतर एयरपोर्ट पर उड़ान के लिए मंजूरी दी थी.

पवन हंस डिपार्टमेंट चंडीगढ़ के मुताबिक हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ से शिमला के लिए सप्ताह में छह दिन उड़ान भरेगा. सुबह 9:50 बजे चंडीगढ़ से शिमला को उड़ान भरेगा और 10:30 बजे शिमला लैंड करेगा. इसके बाद शिमला से 10:50 बजे उड़ान भरेगा और 11:40 पर भुंतर और भुंतर से शिमला को 12 बजे उड़ान भरने पर 12:50 पर शिमला पहुंचेगा.

उन्होंने कहा कि उड़ान 2 हवाई सेवा से प्रदेश के पर्यटन व्यवसाय को पंख लगेंगे और कुल्लु मनाली,मणिकर्ण के पर्यटन व्यवसायियो को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ को 1:15 बजे उड़ेगा और 1:45 पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. हेली टैक्सी हवाई यात्रियों से जीएसटी के साथ शिमला से भुंतर का किराया 3200 रुपये प्रति सीट लिया जाएगा.



यह भी पढ़ें: रामलाल ठाकुर: कबड्डी खिलाड़ी से लेकर युवा मंत्री तक
चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल नहीं आ पांएगे नड्डा, माफी मांगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज