मनाली में बादल फटा, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, ऊंचे स्थान पर न जाने की अपील
Kullu News in Hindi

मनाली में बादल फटा, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, ऊंचे स्थान पर न जाने की अपील
स्थानीय लोगों व सैलानियों को नदी, नालों व ऊंचाई बाले स्थानों पर न जाने की अपील की गई है.

कन्याल नाले (Canal Drain) में अचानक आई बाढ़ से रांगड़ी में सड़क किनारे खड़े वाहन मलबे में फंस गए. काफी मशक्कत के बाद सभी वाहनों को मलबे से बाहर निकाला गया. घटना में जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 12, 2020, 12:51 PM IST
  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kullu District) में एक बड़ी खबर सामने आई है. मनाली कन्याल क्षेत्र की ऊंची पहाड़ी पर देर रात बादल फट गया. बादल फटने से कन्याल नाले में बाढ़ आ गई. इससे कन्याल नाले (Canal Drain) के आसपास की सड़कों पर खड़े वाहन बाढ़ के मलबे की जद में आ गए. ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से सभी वाहनों को मलबे से निकाला है. हालांकि, नाले में आई बाढ़ से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि लोगों को भारी बारिश के लिए अलर्ट किया गया है.
किसी भी आपदा में 1077 नंबर पर सूचना दे सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, कुल्लू जिला में बीती रात जमकर बारिश हुई थी. बारिश से नदी- नालों के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है. साथ ही मनाली कन्याल क्षेत्र की ऊंची पहाड़ियों पर बादल फट गया. इससे अचानक कई पहाड़ी नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया और बाढ़ जैसे हालात बन गए. मौसम विभाग और स्थानीय प्रशासन संभावित खतरे को देखते हुए राहत संबंधी काम में जुट गया है.


कहा जा रहा है कि कन्याल नाले में बाढ़ से रांगड़ी में सड़क किनारे खड़े वाहन मलबे में फंस गए. इसके बाद काफी मशक्कत के बाद सभी वाहनों को मलबे से बाहर निकाला गया. घटना में किसी प्रकार के जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है. वहीं, भारी बारिश और बाढ़ को लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे नदियों के आसपास के इलाकों में न जाएं.





स्थानीय लोगों व सैलानियों को नदी, नालों व ऊंचाई वाले स्थानों पर न जाने की अपील की गई है. साथ ही किसी भी तरह के हालात की सूचना तत्काल प्रशासन को दें. हालांकि, दूसरी तरफ बारिश से किसानों और बागवानों की फंसलों को संजीवनी मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading