Corona Curfew: कुल्लू में दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी कुछ खास दुकानें, ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी

जिले में मेडिकल की दुकानें दिनभर खुली रहेगी. (सांकेतिक फोटो)

जिले में मेडिकल की दुकानें दिनभर खुली रहेगी. (सांकेतिक फोटो)

Kullu Corona Curfew: आज सबेरे 6 बजे से पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पूरी पाबंदी है. लोग अपने निजी वाहनों में 50 फीसद क्षमता के साथ इमरजेंसी में आवाजाही कर सकते हैं.

  • Share this:

कुल्लू. हिमाचल के कुल्लू जिले में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) के चलते अब बाज़ार तीन घंटे ही खुलेंगे. उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा ने प्रेसवार्ता में कहा कि कुल्लू जिले में सुबह 10 बजे से 1 बजे तक जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी. जिसमें मेडिकल, राशन, , दूध, दही, फल, सब्जी, मीट, चिकन और कृषि उपकरणों की दुकानें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि हार्डवेयर (Hardware) की दुकानें बंद रहेंगी. जिले में मेडिकल की दुकानें दिनभर खुली रहेंगी.

आज सुबह 6 बजे से पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर प्रतिबंध रहेगा. लोग अपने निजी वाहनों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ इमरजेंसी में आवाजाही कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी व निजी निर्माण कार्य जारी रहेंगे. लेकिन हार्डवेयर की दुकानें बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा कोरोना कर्फ्यू की गाइडलाइन और एसओपी का पालन करना अनिवार्य है. कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उलंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में तैनात कर्मचारी अपना आईकार्ड साथ में रखें. नाके पर पुलिस को आईकार्ड दिखाकर आवाजाही कर सकते हैं.

इसके साथ ही इमरजेंसी सेवाएओं में तैनात कर्मचारी अपने निजी वाहनों में भी सफर कर सकते हैं. बाहरी राज्यों से आने बालों के लिए ईपास जरूरी है. बिना ईपास के किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके पहले यह भी एलान किया जा चुका है कि शादी समारोहों और संस्कार में 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. शादी में शामिल होने वाले लोगों की सूची पंचायत प्रधान और एसडीएम कार्यालय में देना जरूरी होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज