लाइव टीवी

कुल्लू में कोरोना की दस्तक, मुंबई से लौटा 24 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव
Kullu News in Hindi

Tulsi Bharti | News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 8:12 AM IST
कुल्लू में कोरोना की दस्तक, मुंबई से लौटा 24 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव
कुल्लू में कोरोना की दस्तक.

आनी उपमंडल का यह युवक मुंबई से लौटा था. 18 मई को यह ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचा था और यहां से बस के जरिये कुल्लू पहुंचा था. इसके आयुर्वेदा अस्पताल में संस्थागत क्वांरटीन में रखा गया था.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में कोरोना (Corona Virus) ने आखिरकार दस्तक दे दी है. यहां एक 23 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कुल्लू (Kullu) अब हिमाचल का दसंवां जिला बन गया है, जहां कोरोना ने दस्तक दे दी है. अब तक यहां कोरोना का कोई मामला रिपोर्ट नहीं हुआ था. कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है. हिमाचल में अब कोरोना के कुल मामले 98 हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार, आनी उपमंडल का यह युवक मुंबई से लौटा था. 18 मई को यह ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचा था और यहां से बस के जरिये कुल्लू पहुंचा था. इसके आयुर्वेदा अस्पताल में संस्थागत क्वांरटीन में रखा गया था.

इसके साथ 10 और लोग संस्थागत क्वारंटीन में इसके साथ थे. सभी के सैंपल लिए गए है, जिनमें से 23 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके प्राइमरी संपर्कों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.



बस के ड्राइवर-कंडक्टर भी आइसोलेट किए



मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के लिए कुल  73 सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिसमें से एक व्यक्ति का सैंपल पॉजिटिव आया है. कोरोना पॉजिटिव युवक मुंबई में एक होटल में शैफ का काम करता था. डीसी कुल्लू डॉक्टर रिचा पर बने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एक 23 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है, जो आनी का रहने वाला है. प्रशासन ने परिवहन निगम के ड्राइवर और कंडक्टर को भी आइसोलेट किया है, उनके सैंपल लिए जा रहे है.

यह बोले एसपी कुल्लू

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इन सभी 10 लोगों को जिस परिवहन निगम की बस में कुल्लू लाया गया था, उस बस के ड्राइवर और कंडक्टर को बंजौरा इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन सेंटर में आज तो लेट किया गया है, उन्होंने कहा कि ड्राइवर-कंडक्टर के संपर्क में कोई भी व्यक्ति नहीं आया है. ऐसे में ड्राइवर कंडक्टर के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल घबराने की कोई बात नहीं है, लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है.

कहां-कहां कितने एक्टिव केस

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल मामले अब 98 पहुंच गए हैं. बुधवार को सुबह-सुबह छह मामले एकसाथ रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में अब कोरोना के मामले बढ़कर 27 हो गए हैं. हमीरपुर जिले में 15 मरीजों में से 12 एक्टिव केस हैं. बिलासपुर में 7 मरीजों में सभी एक्टिव हैं. चंबा में 13 मरीजों में से आठ ठीक हुए हैं. सिरमौर में चार केस हैं और दो एक्टिव मरीज हैं. मंडी और सोलन जिला कोरोना मुक्त हो गए हैं. कुल्लू में कोरोना की एंट्री हुई है. फिलहाल, लाहौल स्पीति और किन्नौर में कोई भी मामला सामने नहीं आया है.

ये भी पढें: मंडी: स्वर्ण जाति वालों के खेत में चली गई गाय तो दलित लड़की की कर दी पिटाई

कांगड़ा: पानी के टैंक में मिली लापता युवती की लाश, दो माह पहले हुई थी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 7:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading