कोरोना मुक्त हुआ कुल्लू: इकलौते मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव, बोला-बीमारी से घबराएं नहीं, लड़ें
Kullu News in Hindi

कोरोना मुक्त हुआ कुल्लू: इकलौते मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव, बोला-बीमारी से घबराएं नहीं, लड़ें
कोरोना मुक्त हुआ कुल्लू जिला.

कोरोना से ठीक हुए युवक ने बताया कि कोरोना को हराने के बाद अच्छा लग रहा है और डॉक्टरों की टीम के साथ अन्य लोगों ने हौंसला बढ़ाया.

  • Share this:
कुल्लू: हिमाचल प्रदेश का जिला कुल्लू कोरोना मुक्त हो गया है. 18 मई को मुंबई से लौटे युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है. इससे कुल्लू कोरोना मुक्त हो गया है. कुल्लू जिला में कोरोना का इकलौता मामला था. अब 28 मई को युवक के एक बार फिर सैंपल लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई है.

मुंबई से आया था युवक

युवक 18 मई को मुंबई से एक विशेष ट्रेन के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के ऊना में पहुंचा था और यहां से एचआरटीसी की बस के माध्यम से कुल्लू लाया गया था. युवक के साथ बस नम्बर-1 में नौ और लोगों को भी लाया गया था. बजौरा में 18 मई को थर्मल स्कैनिंग के बाद सभी 10 लोगों को आयुर्वेदा अस्पताल कुल्लू में आईसोलेट किया गया था और सभी के कोरोना की जांच हेतु सैंपल लिए गए थे, जिनमें 9 लोगों के सैंपल निगेटिव और एक युवक के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.



अब 7 दिन होम क्वारंटाइन



युवक के साथ आए 9 लोगों के फिर से सैंपल लिए गए थे, उनकी रिपोर्ट भी फिर से नेगेटिव आई है. नोडल अधिकारी विकास ने बताया कि जो युवक पिछले दिनों पॉजिटिव पाया गया था उसकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है. जो कुल्लू के लिए सुखद सूचना हैं. नोडल अधिकारी विकास डोगरा ने बताया कि जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव के बाद अब नेगेटिव हुई है, उसे प्रोटोकॉल के हिसाब से 7 दिन होम क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा. उन्होंने बताया कि पहले दिन 18 मई को युवक को सिर्फ हल्का बुखार था, जिसके बाद उसमे कोई लक्षण नहीं थे.

यह बोला युवक

वहीं कोरोना से ठीक हुए युवक ने बताया कि कोरोना को हराने के बाद अच्छा लग रहा है और डॉक्टरों की टीम के साथ अन्य लोगों ने हौंसला बढ़ाया. आज मैं इस बीमारी से जीत पाया हूँ. उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए बताया कि लोग सावधानी रखें, इस बीमारी से घबराएं ना और  कोरोना से ग्रसित व्यक्तियों का हौंसला बढ़ाएं. सरकार, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों का पालन करें. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग डॉक्टरों की टीम व अन्नपूर्णा चैरिटेबल सोसायटी सहित सभी शुभचिंतकों का आभार जताया.

ये भी पढ़ें: VIDEO: जब क्वारंटाइन सेंटर में SDM ने गाया गाना,‘ बार-बार दिन ये आए...’

PPE किट घोटाला: विक्रमादित्य के बाद अब आश्रय ने मांगा CM जयराम से इस्तीफा

हिमाचल में मंडी सहित 91 तहसीलों में बंदर वर्मिन घोषित, मारने की मंजूरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading