अपना शहर चुनें

States

हिमाचल में शादी समारोह में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर पहली FIR, आयोजक गिरफ्तार

हिमाचल में शादी समारोह.
हिमाचल में शादी समारोह.

Covid-19 Rules in Himachal: ओल्ड मनाली में शादी समारोह में COVID-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन न करने पर पुलिस ने की कार्रवाई. पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की एफआईआर.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच शादी समारोह में कोविड नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है, जिससे प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में पुलिस (Himachal Police) ने विवाह समारोह के आयोजकों पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. कुल्लू ज़िला (Kullu) के मनाली उपमंडल में ओल्ड मनाली (Old Manali) गांव में शादी समारोह में कोरोना महामारी को लेकर लोगों की जान जोखिम में डालने पर शादी के आयोजक के खिलाफ कुल्लू पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार (Arrest) किया है. शादी समारोह में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर पर पहली एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है।, जिसमें पुलिस ने आयोजक को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की है.

पुलिस की टीम ने इस शादी समारोह में कोविड-19 के नियमों की जांच पड़ताल की थी. आयोजक ने खाना और परोसने बनाने वालों के कोविड टेस्ट करवाए थे, जिसके लिए पुलिस ने उन्हें बधाई दी. लेकिन जैसे ही पुलिस समारोह स्थल से गई तो देखा कि तय नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.

क्या बोले एसपी कुल्लू
पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. वहां देखा गया कि लोगों ने नियमों को दरकिनार किया. आयोजक ने उन्हें नहीं रोका, जिस पर यह कार्रवाई की गई. उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की अनावश्यक भीड़ या समारोह न करें. किसी समारोह में कोरोना नियमों का उल्लंघन हो रहा है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें. कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. इसलिए कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है.
आयोजक की गिरफ्तारी


पुलिस ने ओल्ड मनाली में शादी में कोरोना को हल्के में लेने और लोगों की जान जोखिम में डालने वाले आयोजक हरिदास को गिरफ्तार किया है. आयोजक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और 51 एनडीएम एक्ट में कार्रवाई अमल में लाई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज