लाइव टीवी

महिला उत्पीड़न : 8 मार्च को अखिल भारतीय जनवादी महिला संघ के बैनर तले सड़कों पर उतरेंगी महिलाएं
Kullu News in Hindi

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 20, 2020, 1:57 PM IST
महिला उत्पीड़न : 8 मार्च को अखिल भारतीय जनवादी महिला संघ के बैनर तले सड़कों पर उतरेंगी महिलाएं
अखिल भारतीय जनवादी महिला संघ की अध्यक्ष ने महिला उत्पीड़न को राष्ट्रीय मुद्दा बताया

अखिल भारतीय जनवादी महिला संघ (AIDWA) की प्रदेश अध्यक्ष रीना तंबर (Rina Tanbar) ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार (Jairam Government) के दो वर्षों के कार्यकाल के दौरान महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न (Atrocity) के मामले बढ़े हैं. प्रदेश में महिलाओं के साथ छेड़छाड़, दुष्कर्म, हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं.

  • Share this:
कुल्लू. सीटू (CITU) कार्यालय कुल्लू में अखिल भारतीय जनवादी महिला संघ (AIDWA) की बैठक राज्य अध्यक्षा डॉ. रीना तंबर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में समाज में बढ़ रहे महिला उत्पीड़न के मामलों और नशे की प्रवृत्ति (Drug addiction) पर विस्तार से चर्चा की गई. आने वाले 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर एक रैली का आयोजन किया जाएगा और उपायुक्त को एक मांग पत्र सौंपा जाएगा. जिला में पहली बार आयोजित इस बैठक में सैकड़ों महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. इस दौरान जिला कुल्लू (Kullu) के सदस्य टीमों का गठन किया गया जिसमें संयोजक कांता महंत और सह सचिव व सह संयोजक ममता को चुना गया. सदस्य के रूप में भी कई महिलाओं को चुना गया.

प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न के मामले बढ़े

अखिल भारतीय जनवादी महिला संघ की प्रदेश अध्यक्ष रीना तंबर ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार के दो वर्षों के कार्यकाल के दौरान महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न के मामले बढ़े हैं. प्रदेश में महिलाओं के साथ छेड़छाड़, दुष्कर्म, हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं को लेकर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कुल्लू जिला में सैंकड़ों महिलाएं सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन करेंगी.

अखिल भारतीय जनवादी महिला संघ की प्रदेश अध्यक्ष रीना तंबर ने कहा कि नशे की लत समाज को खोखला करता जा रहा है.


नशे की लत से खोखला हो रहा है समाज

रीना तंबर ने कहा कि नशे की लत समाज को खोखला करता जा रहा है. साथ ही दूसरा मुद्दा महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर है. स्वास्थ्य विभाग का प्रदेश में बहुत बुरा हाल है. इन दो मुद्दों को विशेष तौर पर उठाया जाएगा. इन मुद्दों को सरकार तक ज्ञापन के माध्यम पहुंचाया जाएगा. साथ ही इन दो मुद्दों को लेकर रैली भी निकाली जाएगी. प्रदेश अध्यक्ष रीना तंबर ने कहा कि महिला उत्पीड़न व सुरक्षा का मुद्दा एक राष्ट्रीय मुद्दा है. इसके ऊपर सरकार का कोई ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को लेकर आने वाले समय में सरकार के ऊपर दबाव बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें - जेपी नड्डा की ताजपोशी:धूमल से ‘सियासी’ तकरार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुंचाया!ये भी पढ़ें - JEE Mains-2020: हिमाचल टॉपर बने सार्थक दीवान, इस वजह से मिली सफलता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 1:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर