अपना शहर चुनें

States

Manali News: हामटा पास में बर्फ के बीच फंसे नाबालिग सहित 3 टूरिस्ट, आधी रात को रेस्क्यू किए

कुल्लू पुलिस ने रेस्क्यू किए जवान.
कुल्लू पुलिस ने रेस्क्यू किए जवान.

Tourist Rescue from Hamta Pass Manali: पुलिस ने सभी पर्यटकों से अपील है कि ऊंचें और पहाड़ी क्षेत्रों में स्थानीय गाइड की मदद से ही जाएं और शाम को वक्त रहते अपने निवास की तरफ लौट आएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 12:04 PM IST
  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) के मनाली स्थित हाम्प्टा पास में तीन टूरिस्ट को पुलिस (Police) ने रेस्क्यू किया है. आधी रात को पुलिस ने इन टूरिस्ट को रेस्क्यू किया है. ये तीनों टूरिस्ट दिल्ली (Delhi) और राजस्थान से हैं, जोकि गणतंत्र दिवस पर मनाली (Manali) घूमने आए थे.

एसपी कुल्लू गौरव शर्मा के अनुसार, रात को मनाली थाना को 112 कंट्रोल रुम से सूचना मिली कि हामटा के पास कुछ टुरिसट रास्ता भूल गए हैं और जंगल में बर्फ के बीच फंसे हैं. कुल्लू पुलिस के मुख्य आरक्षी राजेश के नेतृत्व में ओम प्रकाश, प्रदीप कुमार, हेम राज और चालक मनोज कुमार रेस्क्यू के लिए हामटा पास रवाना हुए. इस दौरान टीम ने रात भर सैथन, पानडू रोपा, डैम साईट जगहों पर सर्च अभियान चलाया और जंगल से 3 सैलानियों को रैस्कयू किया गया.





टूरिस्ट में 12 साल का बच्चा भी शामिल
रेस्कयू के दौरान स्थानीय लोगों ने भी सहायता की और सैथन नाला से जंगल में वर्फ के बीच फंसे शाहिद अली, करोल बाग नई दिल्ली (32), इमरान खान (22) और रेहान राज्यस्थान (12) को सुरक्षित हालत में रेस्कयू कर मनाली लाया. बाद में इनके होटल के कमरे तक इन्हें सुरक्षित छोडा गया. पुलिस ने सभी पर्यटकों से अपील है कि ऊंचें और पहाड़ी क्षेत्रों में स्थानीय गाइड की मदद से ही जाएं और शाम को वक्त रहते अपने निवास की तरफ लौट आएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज