अपना शहर चुनें

States

चंडीगढ़-मनाली NH-3 में डोहलुनाला टोल प्लाजा पर प्रदर्शन, दो घंटे यातायात रहा ठप

60 किलोमीटर दूर हनोगी क्षेत्र की तरफ टोल प्लाजा को शिफ्ट करने की मांग
60 किलोमीटर दूर हनोगी क्षेत्र की तरफ टोल प्लाजा को शिफ्ट करने की मांग

चंडीगढ़-मनाली (Chandigarh-Manali) नेशनल हाईवे-3 में डोहलूनाला के पास टोल प्लाजा (Toll Plaza) के विरोध में स्थानीय लोगों ने दो घंटे तक नेशनल हाईवे (National Highway) जाम कर दिया.

  • Share this:
कुल्लू. चंडीगढ़-मनाली (Chandigarh-Manali) नेशनल हाईवे-3 में डोहलूनाला के पास टोल प्लाजा (Toll Plaza) के विरोध में स्थानीय लोगों ने दो घंटे तक नेशनल हाईवे (National Highway) जाम कर दिया. स्थानीय जनता ने प्रदेश सरकार और एनएचएआई प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी (Protest) की. इस दौरान डोहलूनाला टोल प्लाजा पर करीब 600 लोगों ने धरना प्रदर्शन कर टोल प्लाजा का विरोध किया, जिसके बाद एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा व डीएसपी प्रियांक गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर लोगों से बात की. बावजूद इसके स्थानीय लोगों ने सरकार और एनएचएआई (National Highway Authority of India, NHAI) प्रबंधन के खिलाफ घंटों तक विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी जारी रखा.

16 जनवरी को बैठक में सुनी जाएंगी आपत्तियां

स्थानीय जनता को एनएचएआई प्रबंधन के उच्च अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों से आश्वासन मिलने पर 2 घंटे बाद लोगों ने धरना प्रदर्शन खत्म किया. प्रशासनिक अधिकारियों ने 16 जनवरी को स्थानीय जनता के प्रतिनिधियों, एनएचएआई प्रबंधन और डीसी कुल्लू के साथ सामूहिक वार्ता कर डोहलूनाला टोल प्लाजा मुद्दे पर हल निकालने की बात कही है.



फोरलेन संघर्ष समिति के मनाली उप मंडल के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से स्थानीय जनता के हक के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन पिछले तीन महीने से एनएचएआई  के टोल प्लाजा से स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब जनता को सड़कों पर उतरकर आरपार की लड़ाई लड़नी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से जब डोहलूनाला टोल प्लाजा को लेकर स्थानीय जनता ने लिखित में आपत्तियां दर्ज की है.
60 किलोमीटर दूर हनोगी क्षेत्र की तरफ टोल प्लाजा को शिफ्ट करने की मांग

एसडीएम कुल्लू ने रिपोर्ट जनता की फेवर में सबमिट कर दी है, जिसके बाद महेंद्र सिंह यूनियन ऑफ इंडिया वर्सेस स्टेट मामले में हाईकोर्ट में रिट पिटिशन दायर की है. जवाब में उस रिपोर्ट का कोई हवाला नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को स्थानीय जनता ने पहले ही 11 जनवरी को धरना प्रदर्शन का अल्टीमेटम दिया था, जिस पर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने डोहलूनाला टोल प्लाजा पर 2 घंटे तक धरना प्रदर्शन किया. जनता की दो मांगे हैं, जिसमें पहली मुख्य मांग पैरामीटर रूल्स के हिसाब से मनाली से 60 किलोमीटर दूर हनोगी क्षेत्र की तरफ इस टोल प्लाजा को लगाने की है.

ये भी पढ़ें:- कड़कड़ाती सर्दी में भी युवाओं ने सेना में भर्ती के लिए 3532 युवाओं ने दिखाया जोश

ये भी पढ़ें:- बर्फिस्तान बना शिमला, सड़कों से नहीं हटी बर्फ, नहीं बहाल हुई पेयजल व्यवस्था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज