हर हर महादेव के जयकारों से गूंजा बिजली महादेव मंदिर परिसर

कुल्लू जिला मुख्यालय के साथ लगती खराहल घाटी के शिखर पर भगवान बिजली महादेव के दर्शन के लिए सावन माह में आस्था का जनसैलाब उमड़ा हुआ है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 29, 2019, 6:25 AM IST
हर हर महादेव के जयकारों से गूंजा बिजली महादेव मंदिर परिसर
कुल्लू - यहां शिवलिंग के दर्शन से भक्तों की मनोकामनाए होती है पूरी.
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 29, 2019, 6:25 AM IST
कुल्लू जिला मुख्यालय के साथ लगती खराहल घाटी के शिखर पर भगवान बिजली महादेव के दर्शन के लिए सावन माह में आस्था का जनसैलाब उमड़ा हुआ है. सुबह से लेकर शाम तक हजारों की संख्या में दूर दूर से श्रद्धालु शिवलिंग के दर्शन कर रहे हैं. शिव भक्त लंबी-लंबी लाइन में खड़े होकर घंटों इंतजार के बाद भगवान शिव भोले शंकर की पूजा कर रहे हैं. श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर फूल, बेलपत्र, माखन, दूध चढ़ाया. इस दौरान भक्तों ने हर हर महादेव के जयकारों से मंदिर परिसर में धार्मिक आस्था दिखाई. श्रद्धालुओं के लिए नगवाई के समाज सेवी जोगिंद्र ने भंडारे का आयोजन किया. साथ ही लोअर ढालपुर के निवासी पाली ने भक्तों को प्रसाद भेंट किया.

भक्तों ने भजन गाकर प्रभु की भक्ती की

मंदिर परिसर में भक्तों ने भजन कीर्तन कर भोले बाबा के भजन गाकर प्रभु की भक्ति की. इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर की खूरसूरत वादियों को निहारा और परिवार के साथ भगवान भोले शंकर का आर्शीवाद लिया. यहां आई एक श्रद्धालु शीतल ने बताया कि वो हर साल सावन के महीने में भगवान के दर्शन के लिए आती हैं. उसने कहा कि उसकी भगवान में पूरी आस्था है. भगवान भक्तों की मनोकामनाएं पूरा करते हैं. आस्था के चलते ही दूर-दूर से श्रद्धालु यहां भगवान के दर्शन को पहुंचते हैं.

कुल्लू - बिजली महादेव मंदिर - Kullu - bijli mahadev temple
ऐसी आस्था है कि यहां शिवलिंग पर बिजली गिरती है.


वहीं बिलासपुर से आई श्रद्धालु अंशिता ने कहा कि वह भगवान बिजली महादेव के दर्शन के लिए हर साल आती है. उसने कहा कि यहां शिवलिंग पर बिजली गिरती है और उसके बाद शिवलिंग को माखन के साथ जोड़ा जाता है. वह भगवान के दर्शन के लिए परिवार के साथ आई है. उसने भी कहा कि हर साल सावन माह में हजारों श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए आते हैं और यहां श्रद्धालुओं की मनोकामनाएं पूरी होती है.

ये भी पढ़ें - हिमालयी राज्यों के CM का सम्मेलन, हिमाचल हित की रखी गई बात

ये भी पढ़ें - धर्मशाला उपचुनाव: BJP संगठन मंत्री के खिलाफ उठी आवाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 6:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...