कुल्लू: 2 साल में नशा तस्करी के 392 मामले, 35 महिलाएं, 21 विदेशी समेत 530 गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.

Drugs in Kullu: एसपी ने कहा कि 35 महिला नशा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा, 21 विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu) को नशा मुक्त समाज बनाने के लिए कुल्लू पुलिस नशे के सौदागरों पर चाबुक चलाकर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. लगातार चिट्टे और तस्करी के मामले पकड़े जा रहे हैं.

कुल्लू जिला में पुलिस ने बीते 2 साल में नशा तस्करी के 392 मामले दर्जकर 530 चरस तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 35 महिलाएं, 21 विदेशी नागरिक और 41 नेपाली मूल के व्यक्ति शामिल हैं. ऐसे में कुल्लू पुलिस ने एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू जिला में पुलिस के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई है. इसमें अब ने 2019-20 में पुलिस ने 392 मामले दर्ज कर 530 नशा तस्करों गिरफ्तार किया है.

महिलाएं भी पीछे नहीं



एसपी ने कहा कि 35 महिला नशा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा, 21 विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया  गया है, जिसमें 15 नाईजेरियन, कांबियन, अफ्रीकन, रूस, इजराइयल के नागरिकों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने 11 मामलों में 17 नशा तस्करों की पौने 3 करोड़ रूपये की अवैध संपति जब्त की है. उन्होंने कहाकि पुलिस लगातार नशा तस्करों की फाइनेशियल इंवेस्टीगेशन कर एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 के तहत कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.
चिट्टे के मामलों में इजाफा

गौरतलब है कि पहले भांग और चरस की सप्लाई के ज्यादा मामले सामने आते थे. लेकिन अब चिट्टा सप्लाई के मामले सामने आ रहे हैं. सूबे में सोलन, कांगड़ा, शिमला, मंडी और कुल्लू में चिट्टे की तस्करी हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज