123 किलो चरस मामला: कुल्लू पुलिस ने 2 आरोपियों की 40 लाख रुपये की संपत्ति की सीज

नशे का कारोबार. (सांकेतिक तस्वीर)

नशे का कारोबार. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs in Kullu: कुल्लू पुलिस ने अभी तक एनडीपीएस के 16 केसों में 22 आरोपियों की 3.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को ज़ब्त किया है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कुल्लू पुलिस (Kullu) की एसआईयू और बंजार थाना की संयुक्त टीम ने 13 और 14 जनवरी को बंजार के क्षेत्र के बड़े ड्रग्स माफियाओं (Drugs) पर दबिश दी. करीब 123 किलो ग्राम चरस (Hemp) और 295 किलो से ज्यादा गांजा और दो गैर लाइसेंसी बंदूकें बरामद की गई थी. कुल पांच आरोपी पकड़े गए थे और सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं. अब पुलिस ने दो आरोपियों की 40 लाख रुपये की संपति सीज की है.

कोई आय का साधन नहीं, फिर भी…

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इनमें 111 किलो चरस की खेप के मुख्य आरोपी और सप्लायर लोट राम और 11.588 किलो चरस के आरोपी खूब राम की फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन की गई, जिसमे पता चला कि आरोपी लोटराम दूर दराज गांव में रहता है. आरोपी के परिवार में कोई भी सदस्य सरकारी या प्राइवेट जॉब नहीं करता है. इसके पास कोई बगीचा भी नहीं है. इसकी आय का कोई पर्मानेंट साधन नहीं है. इसके बावजूद आरोपी ने अक्टूबर 2019 में पटवार सर्किल तरगाली में 5.80 लाख रुपये नकद में जमीन खरीदी है. आरोपी ने बंजार में एक अकॉमोडेशन और हार्डवेयर की दुकान 6500 रुपये प्रतिमाह किराए पर ली है. आरोपी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक में एक अकाउंट सितंबर 2019 में खोला और इसमें ₹50 लाख से ज्यादा की ट्रांजेक्शंस की है और पीएनबी अकाउंट से 8.5 लाख रु से ज्यादा की ट्रांजेक्शंस हुई है. आरोपी खूबराम लेबर का काम करता है. साथ ही 23 लाख से ज्यादा की संपत्ति अर्जित की. इतने कम समय में इतनी संपत्ति अर्जित करना और इतने बड़े ट्रांसेक्शनस करना किसी भी प्रकार से इन आरोपियों की आय के अनुरूप नहीं है. अब 40 लाख रुपये की संपत्ति को सीज और फ़्रीज किया गया है.

अन्य मामले में भी संपति फ्रीज
इसके अलावा, एक अन्य मामले में 1.596 किलो चरस के एक अन्य केस में दो आरोपियों की 7 लाख रुपये से ज्यादा की अवैध संपत्ति फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन में सीज और फ्रीज किया गया है. कुल्लू पुलिस ने अभी तक एनडीपीएस के 16 केसों में 22 आरोपियों की 3.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को ज़ब्त किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज