कुल्लू पुलिस ने चिट्टा तस्करी मामले में 2 नाईजीरियन दिल्ली से गिरफ्तार किए

कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Drugs in Kullu: कुल्लू में भाग के बाद अब चिट्टे की तस्करी बढ़ी है. हालांकि, पुलिस भी नशा तस्करों पर सख्ती दिखा रही है और लगातार तस्करी के मामले पकड़े जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:56 AM IST
  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में पुलिस की एसआईयू टीम ने सिंथेटिक ड्रग्स मामले में दो नाईजीरियन तस्करों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इनसे हेरोइन (Heroine) लेकर कुल्लू में सप्लाई की जाती थी. नाईजीरियन के हवाले से 46 ग्राम चिट्‌टा (Chitta) भी बरामद किया गया है. दोनों विदेशी आरोपियों के पास पासपोर्ट और वीजा कुछ नहीं मिला है. एक आरोपी के पास फर्जी पासपोर्ट मिला है. इस पर पुलिस ने फॉरन एक्ट की धारा-14 के तहत मामला दर्ज किया है.

क्या है मामला

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने 27 फरवरी को दो लोगों को 3.6 ग्राम चिट्‌टा के साथ गिरफ्तार किया था. उनमें से एक ने जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से चिट्‌टा का कारोबार शुरू कर दिया. उसके बाद अपनी महिला दोस्त के साथ मिलकर दिल्ली से 14 ग्राम चिट्‌टा लेकर आ रहे थे कि दोनों को भुंतर  पुलिस ने 13 मार्च को बजौरा चैक पोस्ट में गिरफ्तार किया था. इनके लिंक खगालने पर छानबीन में पता चला की यह हेरोईन की सप्लाई दिल्ली से दो विदेशी नागरिकों की थी. पुलिस की एसआईयू टीम ने दिल्ली में दबिश देकर नाईजीरियन तस्करों को गिरफ्तार किया. इसके पास 46 ग्राम हेरोईन बरामद की है.

अब तक कितनी गिरफ्तारियां
एक विदेशी आरोपी पर पहले भी बिलासपुर में मारपीट में एक मामला पंजीकृत था और 323,325 के तहत 3 साल की सजा हुई थी. सजा पूरी होने के बाद आरोपी दिल्ली में सिंथेटिक ड्रग्स के कारोबार में जुड़ा था. कुल्लू पुलिस ने जुलाई 2019 से अभी तक 28 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया ,था जिसमें 20 विदेशी आरोपी नाईजीरियन हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज