लाइव टीवी

कुल्लू पुलिस ने नशे के सरगना विदेशी नागरिक डेविड को दिल्ली से किया गिरफ्तार
Kullu News in Hindi

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 14, 2020, 3:47 PM IST
कुल्लू पुलिस ने नशे के सरगना विदेशी नागरिक डेविड को दिल्ली से किया गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में नाइजीरियन नशा सप्लायर.

Drugs Peddling in Himachal: जांच में पता चला है कि आरोपी के पास पासपोर्ट और वीजा भी नहीं है. कुल्लू पुलिस ने बीते कुछ महीनों में 11 विदेशी नागरिकों को ड्रग्स की सप्लाई में गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में नशा सप्लाई (Drugs Supply) करने के मामले में कुल्लू पुलिस (Kullu Police) ने दिल्ली से एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस नशा सप्लाई के मुख्य सरगना डेविड को गिरफ्तार कर कुल्लू लाई है. 30 वर्षीय नाइजीरियन तस्कर डेविड कई साल से दिल्ली (Delhi) में नशे सप्लाई करता है.

जानकारी के अनुसार, कुल्लू पुलिस ने दिल्ली में डेरा डालकर इसकी सभी गतिविधियों पर नजर रखी. पुलिस को जानकारी मिली थी कि यह दिल्ली से गोवा जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने इसे दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया और अब कुल्लू लेकर आई है. इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह बोले एसपी
एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने जितने भी चिट्टे के मामले पकड़े थे, उनमें विदेशी तस्कर डेविट का नाम छानबीन में सामने आया. पुलिस की विशेष टीम एएसआई चमन ठाकुर, हेड कांस्टेबल विजय, हेड कांस्टेबल हेमंत, हेड कांस्टेबल राजेश और कांस्टेबल संदीप राणा ने इसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया. इससे पहले, नशे के केस में गिरफ्तार 8 चिट्टा सप्लायर्स से पूछताछ की थी तो उसमें डेविड का नाम सामने आया है



चिट्टा सप्लाई की डील
कुल्लू थाना में 5 दिंसबर 2019 को दर्ज केस में गिरफ्तार आरोपी कुलदीप ने नाईजीरियन आरोपी इब्राहिम से चिट्टे सप्लाई की डील की थी. इब्राहिम ने आरोपी ओलिशा के साथ मिलकर डेविड से हेरोइन लेकर कुलदीप को बेची. इन दोनों नाइजीरियन आरोपियों को आठ दिसंबर 2019 को दिल्ली से गिरफ़्तार किया गया था.

अब तक इतने तस्कर गिरफ्तार
अगस्त से दिसंबर 2019 तक हिमाचल के कुल 10 चिट्टा तस्करों ने चिट्टा की बड़ी मात्रा के लिए डेविड से डायरेक्ट डील की थी.ये फेक मोबाइल नंबर्स के जरिये संपर्क करते हैं. जांच में पता चला है कि डेविड का एक नंबर मिजोरम के एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है. डेविड ने फेसबुक और व्हाट्सएप पर ग्रुप्स बनाए हुए हैं. इन ग्रुप्स के जरिये भी हेरोइन की डिमांड दी जाती है. जांच में पता चला है कि आरोपी के पास पासपोर्ट और वीजा भी नहीं है. कुल्लू पुलिस ने बीते कुछ महीनों में 11 विदेशी नागरिकों को ड्रग्स की सप्लाई में गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस की कस्टडी से भागा चरस तस्करी का आरोपी, SI सहित 3 सस्पेंड

हिमाचल: ड्राइविंग सीखते-सीखते गई जान, खाई में गिरी इनोवा, 2 लोगों की मौत

हिमाचल में मौसम: शिमला में चढ़ा पारा, लाहौल घाटी में ताजा बर्फबारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर